गोंडा: लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर स्कूल संचालक ने की ₹ 13.77 लाख की ठगी

पीड़ित युवक को थमा दिया बीएसए के हस्ताक्षर वाला फर्जी नियुक्ति पत्र

गोंडा: लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर स्कूल संचालक ने की ₹ 13.77 लाख की ठगी

गोंडा, अमृत विचार। देहात कोतवाली क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव में स्कूल का संचालन करने वाले एक सख्श धानेपुर थाना क्षेत्र के बाबागंज कस्बे के रहने वाले एक युवक को स्कूल में लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर 16.47 लाख रुपये वसूल लिए। इसके लिए उसने युवक को बीएसए के हस्ताक्षर वाला फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया लेकिन जब सच्चाई का पता चला तो युवक के होश उड़ गए। 

पीड़ित ने आरोपी से रुपये वापस मांगे तो उसने 2.70 लाख रुपये पीडित के खाते में वापस कर दिया लेकिन बाकी के रूपये नहीं लौटाए। अब पीडित ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ 13.77 लाख रुपये की ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज करायी है। धानेपुर थाना क्षेत्र के बाबागंज कस्बे के रहने वाले अतुल कुमार गुप्ता ने बताया कि देहात कोतवाली क्षेत्र के मूड़ाडीहा गांव का रहने वाला संजय भारती अपने गांव में ही संजय गांधी स्मारक लघु माध्यमिक विद्यालय का संचालन करता है। 

अतुल का कहना है कि वर्ष 2015 में आरोपी संजय ने उससे संपर्क किया और उसे अपने स्कूल में लिपिक की नौकरी देने का झांसा दिया। आरोपी ने उसे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व स्कूल के प्रबंधक के हस्ताक्षर वाला नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया लेकिन न तो उसे नौकरी मिली और न ही वेतन मिला। अतुल का कहना है कि स्थायी नौकरी के नाम पर संजय ने वर्ष 2018 से 2021 तक‌ अलग अलग किस्तों में  16.47 लाख रुपए वसूल लिए। 

नौकरी न मिलने पर जब अतुल ने अपना पैसा वापस मांगना शुरू किया तो आरोपी ने 2.70 लाख रुपए उसके खाते में वापस कर दिया तथा 10 लाख रुपए का चेक दिया। पीडित ने जब चेक को बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया। जब वह दोबारा अपना बकाया 13.77 लााख रूपया मांगने गया तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी। 

मामले में अतुल ने कोर्ट के आदेश पर धानेपुर थाने में संजय भारती के खिलाफ बीएनएस के विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: JDU में शामिल हुए श्याम रजक, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी रहे मौजूद 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे