इस सरकारी अस्पताल में होती है वसूली, एमएस से बोलीं महिला डॉक्टर नहीं वसूल पायेंगे ज्यादा रुपये

इस सरकारी अस्पताल में होती है वसूली, एमएस से बोलीं महिला डॉक्टर नहीं वसूल पायेंगे ज्यादा रुपये

प्रयागराज, अमृत विचार। ढेरों कवायदों के बाद भी व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है, सरकार की तमाम योजनाएं भी मरीजों और प्रसुताओं को निशुल्क इलाज नहीं उपलब्ध करा पा रही हैं। यह सबकुछ हो रहा है जिम्मेदारों की वजह से, जिम्मेदार खुद वसूली में लिप्त नजर आ रहे हैं। ताजा मामला प्रयागराज का बताया जा रहा है। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं और प्रसुताओं से वसूली हो रही है। यह जानकार आप हैरान हो जायेंगे कि यह वसूली खुद वहां के जिम्मेदार अधिकारी करा रहे हैं। इसका एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें साफ तौर पर चिकित्सा अधीक्षक, डॉक्टर पर गर्भवती महिला से घर भेजने के नाम पर रुपये लेने की बात करते हुये सुनाई पड़ रहे हैं। हालांकि अमृत विचार इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वायरल ऑडियो कोरांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीएचसी अधीक्षक और महिला सर्जन का बताया जा रहा है। जिसमें दोनों डॉक्टर अस्पताल में आने वाली गर्भवती महिलाओं से पैसे की मांग करने की बात करते हुये सुने जा सकते हैं। हालंकि महिला डॉक्टर यह भी कहती हैं कि उन्हें तो एक भी पैसे नहीं मिलते,लेकिन नाम उनका ही खराब होता है। वह पहले भी रुपये मांग चुकी हैं अब और रुपये नहीं मांग पायेंगी। जिस पर सीएचसी अधीक्षक कहते हैं कि यह तो आपको ही करना पड़ेगा।

स्थानीय लोगों की मानें तो चिकित्सा अधीक्षक व महिला सर्जन के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का यह आडिओ है, जो वायरल हो गया है। महिला डॉक्टर ने पैसे मांगने से इंकार भी किया है। महिला डॉक्टर का कहना है कि कई चीजों के नाम पर पहले भी पैसा लिया जा चुका है अब नहीं मांग पायेंगे। इस संबंध में सीएमओ आशू पाण्डेय ने कहा कि पैसे मांगने की बात यदि सामने आई है, तो जांच कराई जाएगी और कड़ी कार्रवाई होगी। 

यह भी पढ़ें- आरोप लगाने से पहले ‘डीएनए’ का फुल फॉर्म तो जान लेते, अखिलेश का सीएम योगी पर तंज