Chitrakoot: भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने की जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत, शाम होते ही आई रिपोर्ट, पता चली यह बात...

Chitrakoot: भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने की जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत, शाम होते ही आई रिपोर्ट, पता चली यह बात...

चित्रकूट, अमृत विचार। शनिवार को सोशल मीडिया पर जिला पंचायत अध्यक्ष अपर मुख्य अधिकारी और लिपिक को लेकर चली एक खबर चर्चा में बनी रही। हालांकि बाद में जिला विकास अधिकारी का एक पत्र भी सामने आया, जिसे पूरे मामले का पटाक्षेप करने की कवायद माना गया। इसमें डीडीओ ने डीएम को जानकारी दी कि प्रकरण की जांच में शिकायत निराधार पाई गई। पूरे मामले का सबसे चौंकाने वाला बिंदु यह रहा कि शिकायत भाजयुमो जिलाध्यक्ष ने की थी। 

दरअसल सोशल मीडिया पर शनिवार को एक खबर वायरल हुई, जिसमें यह बताया गया कि जिला पंचायत में हुए एक भ्रष्टाचार के मामले पर शासन ने संज्ञान लिया है और इसकी जांच के लिए जिला प्रशासन ने तीन सदस्यीय टीम भी गठित की है। इसमें यह भी बताया गया कि मामला बैरियर टेंडर में राजस्व को क्षति पहुंचाने से संबंधित है और इसमें अपर मुख्य अधिकारी सुधीर कुमार, लिपिक इंद्रपाल और जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत की गई थी।

पोस्ट वायरल होते ही चर्चा का विषय बन गई। पता यह भी चला कि यह शिकायत दरअसल भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा हीरो ने निदेशक स्थानीय निकाय को पत्र भेजकर की है। इसमें जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, अपर मुख्य अधिकारी सुधीर कुमार और लिपिक इंद्रपाल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। तहबाजारी के टेंडर को लेकर अनियमितता की शिकायत भी की गई है। उधर, जैसे ही यह खबर वायरल हुई हड़कंप मच गया। 

जब इस संबंध में अपर मुख्य अधिकारी सुधीर कुमार से बात की गई तो उन्होंने इसे बहुत गंभीरता से नहीं लिया और कहा कि सीएम कार्यालय स्तर से जांच हो रही है। इस पर वह क्या कहें। जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव का कहना था कि शिकायत हीरो मिश्रा ने की थी और उन्होंने शिकायत वापस भी ले ली है। हालांकि जब विकास मिश्रा हीरो से पूछा गया तो उन्होंने इस बात से साफ इंकार किया कि शिकायत वापस ली है। 

पूरे मामले में शाम होते होते जिला विकास अधिकारी का एक पत्र भी सामने आ गया, जिसे मामले के पटाक्षेप की कोशिश के रूप में देखा गया। डीडीओ ओमप्रकाश मिश्रा के डीएम को भेजे पत्र में बताया गया कि विकास मिश्रा जिलाध्यक्ष भाजयुमो निवासी माधवगंज अहिरनपुरवा ने जिला पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के संबंध में जिपंअ, अपर मुख्य अधिकारी और लिपिक की शिकायत की थी। 

इस संबंध में अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई, एवं जिला समाज कल्याण अधिकारी ने मौके पर जाकर जांच की और आरोप निराधार एवं बेबुनियाद पाए गए। हालांकि मामला शांत होता नजर नहीं आ रहा। विकास मिश्रा का कहना था कि उनके पास पूरे साक्ष्य हैं और वह फिर से मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे।

यह भी पढ़ें- Hamirpur: बाबा की मौत के बाद शुरू हुआ पुश्तैनी संपत्ति का विवाद; युवक ने दी जान, पत्नी ने लगाया इन लोगों पर हत्या का आरोप...

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें