गोंडा: इटियाथोक-बाबागंज सड़क को लेकर सीएम से मिले विधायक विनय द्विवेदी, टू लेन बनाने की मांग, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

गोंडा: इटियाथोक-बाबागंज सड़क को लेकर सीएम से मिले विधायक विनय द्विवेदी, टू लेन बनाने की मांग, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

गोंडा, अमृत विचार। इटियाथोक-बाबागंज मार्ग की बदहाली को लेकर मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और इस सड़क को टू लेन बनवाने के लिए स्वीकृति देने की मांग की‌। मुख्यमंत्री ने विधायक को जल्द ही सड़क निर्माण की स्वीकृति देने का भरोसा दिया है‌। मेहनौन विधानसभा क्षेत्र के बाबागंज इटियाथोक जाने वाली सड़क काफी जर्जर है। 3 मीटर चौड़ी यह सड़क कई जगह से टूट चुकी है और सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। इस क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी कठिनाई हो रही है‌।

पिछले कई वर्षों से सड़क के चौड़ीकरण की मांग की जा रही है लेकिन इसकी स्थिति जस की तस है। इस सड़क का निर्माण न होने से लोग तरह तरह के सवाल कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी यह सड़क चर्चा का विषय बनी है। लोग सड़क के गड्ढों की फोटो पोस्ट कर विकास के दावों पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि इस वर्ष फरवरी में ही यह सड़क स्वीकृत हो गयी थी लेकिन बीच में कुछ तकनीकी खामी के चलते स्वीकृति फंस गयी।

6

बाबागंज(श्रीनगर) में मेहनौन विधायक का पैतृक निवास होने के बावजूद इस सड़क का निर्माण न होने से उनकी काफी किरकिरी हो रही थी‌। सड़क निर्माण की स्वीकृति को लेकर विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने शुक्रवार को लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात की और इसकी स्वीकृति देने का अनुरोध किया। सीएम ने जल्द ही सड़क निर्माण की स्वीकृति कराने का भरोसा दिलाया है। विधायक ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया पेज फेसबुक पर साझा किया है। विधायक ने बताया कि स्वीकृति मिलते ही सड़क का निर्माण प्रारंभ हो जायेगा। 

टू लेन सड़क निर्माण पर 52.89 करोड़ रुपये होंगे खर्च 

अमृत विचार: इटियाथोक से बाबागंज जाने वाली इस 20 किलोमीटर लंबी सड़क को टू लेन मार्ग में परिवर्तित करने की स्वीकृति इस वर्ष फरवरी में ही मिल गई थी। सडक के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण  के लिए सरकार ने 52.59 करोड रुपए का बजट भी स्वीकृत किया था। लोक निर्माण विभाग ने इसके लिए टेंडर भी कर लिया था,लेकिन तकनीकी कर्म के चलते इस सड़क का निर्माण प्रारंभ नहीं हो सका था। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद एक बार फिर से सड़क निर्माण की उम्मीद जगी है।