शाहजहांपुर: तिलहर डबल मर्डर: हत्यारोपी सत्यपाल ने बताई वारदात की वजह, फिर भी उठ रह यह बड़ा सवाल...

शाहजहांपुर: तिलहर डबल मर्डर: हत्यारोपी सत्यपाल ने बताई वारदात की वजह, फिर भी उठ रह यह बड़ा सवाल...

तिलहर/शाहजहांपुर, अमृत विचार। तिलहर में हुआ आकाश हत्याकांड अब डबल मर्डर और ऑनर किलिंग में तब्दील हो गया है। पकड़े गए हत्यारोपी सत्यपाल ने खुलासा किया है कि प्रेम संबंधों के चलते प्रेमिका काजल के परिजनों ने न सिर्फ आकाश की हत्या की बल्कि विरोध करने पर काजल को भी मार डाला। 

आकाश की हत्या के बाद से काजल लापता थी। अब जाकर खुलासा हुआ है कि काजल की भी हत्या कर दी गई थी। पुलिस के सामने अब यह सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर काजल को मारा कैसे गया था। इसके लिए पुलिस जेल में बंद उसके पिता व भाईयों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।
            
मीरानपुर कटरा के गांव समधाना निवासी आकाश गंगवार बीफार्मा लास्ट ईयर का छात्र था। 28 जून को वह बरेली में बीफार्म का पेपर देकर लौट रहा था। रात लगभग नौ बजे तिलहर स्टेशन के पास रुजवारी रेलवे फाटक के पास डाउन लाइन ट्रैक पर उसका शव बरामद हुआ था। 

रेलवे ट्रैक पर शव पड़े होने की सूचना मालगाड़ी के लोको पायलट ने 112 डायल कर पुलिस को दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को रेलवे ट्रैक से हटाया और उसकी जेब से तलाशी के दौरान निकले आधार कार्ड एवं परिचय पत्र से उसकी शिनाख्त हुई थी। रात में बड़े भाई अमित गंगवार ने भी मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की थी। 

मृतक आकाश की मां ईश्वरवती पत्नी स्व. रामप्रताप गंगवार की तहरीर पर पुलिस ने समधाना निवासी हरिश्चंद्र और उसके दो बेटों चंद्रसेन व टिंकू व थाना तिलहर के गांव पिंगरा-पिंगरी निवासी सत्यपाल मौर्या के खिलाफ प्रेम-प्रसंग में हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज की थी। 

मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के डर से हरिश्चंद्र और उसके दोनों बेटों ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। चौथा अभियुक्त सत्यपाल मौर्य फरार चल रहा था। जिसे पुलिस ने 25 अगस्त की रात बंथरा डिपो रोड से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए सत्यपाल ने जो खुलासा किया उससे सभी हैरत में पड़ गए। 
 
पुलिस पूछताछ में उसने आकाश हत्याकांड का तो खुलासा किया ही, साथ ही आकाश की प्रेमिका काजल की हत्या का भी पर्दाफाश कर दिया। उसने बताया कि प्रेमी की हत्या की जानकारी होने पर काजल मामले को उजागर करने की धमकी दे रही थी, इसलिए उसकी उसके पिता व भाइयों ने हत्या कर दी। 

ऑनर किलिंग का मामला सामने आने पर अब पुलिस की विवेचना और तेज हो गई है। पुलिस के सामने अब सवाल यह तैर रहा है कि काजल की हत्या आखिर कैसे की गई थी, इसके लिए आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। 

पुलिस ने सत्यपाल की गिरफ्तारी के बाद आकाश का बैग और उसमें रखी एक डायरी, दो नोट बुक, तीन एटीएम, दो पेन, एक टूटी हुई स्केल और नोटबुक के खुले हुए 99 पेज बरामद किए। सत्यपाल के पास से पुलिस को तमंचा और कारतूस भी मिला।

आकाश को रास्ते से हटाने की सत्यपाल पर डाली गई थी जिम्मेदारी

आकाश से प्रेम संबंधों की जानकारी काजल के पिता हरिश्चंद्र और भाइयों चंद्रसेन व टिकू को हुई तो उन लोगों ने दोनों के मिलने पर रोक लगा दी लेकिन दोनों चोरी छिपे मिलते रहे। अभियुक्त सत्यपाल ने बताया कि यह बात फूफा हरिश्चंद्र और चंद्रसेन, टिंकू ने उसे बताई और आकाश को रास्ते से हटाने की जिम्मेदारी मेरे ऊपर डाल दी। इसके बाद काजल को 26 जून को उसने अपने घर पिंगरा-पिंगरी बुला लिया। 

शादी का झांसा देकर बुलाया और कर दी हत्या

अभियुक्त ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि 28 जून को काजल ने आकाश से बात की, उस आकाश बरेली गया हुआ था। उसने भी काजल के मोबाइल से आकाश से बात की और उसे समझाया कि काजल मेरे पास है, तुम परेशान ना हो, तुम हमारे घर पिंगरा-पिंगरी आ जाओ। यहीं बैठ कर हम लोग बात कर लेंगे और तुम्हारी शादी काजल से करा देंगे और उससे कपसेड़ा में मिलने को कहा। 

इसके बाद सत्यपाल ने अपने मोबाइल से आकाश से बात की। रात आठ बजे आकाश कपसेड़ा में मिल गया। योजना के मुताबिक सत्यपाल उसे बाइक पर बैठाकर रुजवारी फाटक के आगे पहुंचा तो वहां पहले से ही मौजूद फूफा हरिश्चंद्र और उनके दोनों बेटे टिंकू व चंद्रसेन मिल गए। जहां हम सभी ने आकाश को जमीन पर गिरा लिया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को रेलवे लाइन पर रख दिया। रेलगाड़ी निकल जाने से उसके दो टुकड़े हो गए। इसके बाद हम लोग वहां से चले गए।

और फिर काजल को उसके पिता, भाइयों ने मार डाला

सत्यपाल ने बताया कि आकाश की हत्या के बाद उसका बैग लेकर वह अपने घर पहुंचा तो काजल उसके कीचड़ व पानी से सने हुए कपड़े देखकर हड़बड़ा गई। तब उसने काजल से कह दिया कि शांत हो जा, अब आकाश का खेल खत्म हो चुका है। 

इसके बाद काजल ने रोना-चिल्लाना शुरू कर दिया और कहने लगी की तुमने आकाश को मार डाला है, मैं सबको फंसाऊंगी। इसके बाद उसने फूफा हरिश्चंद्र को सूचना दी, तब फिर हरिश्चंद्र और चंद्रसेन रात में ही काजल को लेकर समधाना चले गए। सत्यपाल ने बताया कि आकाश के चक्कर में हरिश्चंद्र, चंद्रसेन और टिंकू ने काजल को मार डाला।

काजल ने बरेली में इलाज के दौरान तोड़ा था दम

तिलहर इंस्पेक्टर विशाल प्रताप सिंह ने बताया कि आकाश के साथ हुई घटना के चार दिन बाद काजल को हालत बिगड़ने पर परिजनों ने बरेली के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उसने दम तोड़ दिया। 

बताया जा रहा है कि काजल को फंदे पर लटकाकर मारा गया था लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, बिना पोस्टमार्टम रिपोर्ट के कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। बरेली में काजल का पोस्टमार्टम कराया गया था, वहां से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। काजल के पिता और भाइयों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पत्रकार आशीष अवस्थी समेत छह लोगों पर एफआईआर दर्ज, प्रापर्टी डीलर से हर महीने इतने रुपये मांगने का आरोप...

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें