Unnao: एसडीएम के नेतृत्व में चला बुलडोजर, मुक्त कराई गई सरकारी जमीन, अब रामलीला मंचन में नहीं होगी परेशानी

Unnao: एसडीएम के नेतृत्व में चला बुलडोजर, मुक्त कराई गई सरकारी जमीन, अब रामलीला मंचन में नहीं होगी परेशानी

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली अंतर्गत वार्ड 27 श्री नगर में सरकारी स्कूल के पास पड़ी भूमि पर पिछले कई वर्षों से श्री सार्वजनिक शुक्लागंज रामलीला समिति की ओर से आयोजन कराया जा रहा था, इस बार उस भूमि पर कब्जा हो गया है। जिससे लीला के मंचन के लिये जगह कम हो गई।

पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री की चौखट पर जाकर रामलीला का प्रकरण पहुंचाने की बाात कही थी। जिसे जिला प्रशासन ने संज्ञान में लिया और मंगलवार दोपहर एसडीएम सदर बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे। जहां पुलिस की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण को गिरवा दिया गया।

उन्नाव गंगाघाट बुलडोजर 1

समिति के अध्यक्ष उमेश तिवारी ने आरोप लगाया कि कुछ लोग षड़यंत्र के तहत सरकारी भूमि पर कब्जा करना चाहते हैं और जमीन को गलत नंबर से बताकर भूमिधरी का दावा कर रहे हैं। भूमि संख्या 365 और 364, जो आस-पास की भूमि है, का विवाद चल रहा है। भूमि संख्या 365 पर पहले जिला प्रशासन ने रामलीला के आयोजन की अनुमति दी थी। 

पोनी रोड रामलीला समिति के सदस्य ने कहा कि यदि जिला प्रशासन ने जल्द ही रामलीला के आयोजन के लिए भूमि उपलब्ध नहीं कराई, तो समिति मुख्यमंत्री की चौखट पर जाकर इस मामले को उठायेंगे। मामले को जिला प्रशासन ने संज्ञान में लिया और मंगलवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर हिंमांशु गुप्ता, राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने नाप जोख कराई। 

जिसके बाद सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माण को पुलिस की मौजूदगी में ध्वस्त करा दिया गया। वहीं कार्यवाही के दौरान कोई भी कब्जेदार विरोध दर्ज कराने नहीं पहुंचा। प्रशासन की कार्यवाही होने पर आस पास के लोगों की भीड़ लगी रही। एसडीएम सदर ने कहा कि पूरी भूमि का चिन्हांकन करा लिया है। भूमि दो चरणों में खाली कराई जायेगी। मौजूदा समय में जो सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण बने थे, उन्हें जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: कानपुर में एक हजार करोड़ की जमीन कब्जे का मामला...फरार आरोपियों पर इनाम राशि बढ़ी, जानिए- कितनी हुई बढ़ोतरी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें