Kanpur Fire: कमरे में रखे थे 15 गैस सिलेंडर और लग गई आग...घनी आबादी में चल रहा रिफलिंग का कारोबार

Kanpur Fire: कमरे में रखे थे 15 गैस सिलेंडर और लग गई आग...घनी आबादी में चल रहा रिफलिंग का कारोबार

कानपुर, अमृत विचार। हरबंश मोहाल थाने से महज कुछ दूरी पर एक गैस माफिया रिफलिंग का गोरखधंधा घनी आबादी के बीच धड़ल्ले से चला रहा था। पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। सोमवार दोपहर एक मकान में आग लगी तो दमकल कर्मी कमरे में दाखिल हुए तब इस धंधे का खुलासा हुआ। जिस कमरे में आग लगी उसमें 15 भरे सिलेंडर रखे हुए थे। दमकल कर्मियों ने जल रहे सिलेंडर को बाहर निकलवाया।  एसीपी ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

हरबंश मोहाल कच्ची सराय निवासी जावेद ने मकान में नीचे का कमरा अन्नू को दे रखा है। इलाकाई लोगों के अनुसार अन्नू इसमें गैस रिफलिंग का काम करता है। सोमवार दोपहर कमरा बंदकर अन्नू चला गया। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई। धुआं उठता देख इलाकाई लोगों ने दमकल को सूचना दी। लाटूश रोड एफएसओ कैलाश चंद्रा ने बताया कि आग थाने से 400 मीटर दूर एक संकरी गली में लगी थी।

कमरे में दाखिल हुए तो वहां 15 घरेलू और कॉमर्शियल सिलेंडर रखे थे। पास में रखा कबाड़ धधक रहा था। आग पर काबू पाया गया। आग से सिलेंडर गर्म हो गए थे, गनीमत रही कि सिलेंडर फटे नहीं। इलाकाई लोगों की मदद से सिलेंडर कमरे से बाहर निकाले गए। मौके पर एसीपी कलक्टरगंज मोहसिन खान पहुंचे। एसीपी के अनुसार प्रकरण में मकान मालिक की भी लापरवाही सामने आई है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: दहेज की मांग पूरी न होने पर दिया तीन तलाक...पीड़ित का आरोप- शारीरिक और मानसिक रूप से करते प्रताड़ित

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें