कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय ने अवैध इंटरलॉकिंग उखड़वाई, कहा- मेट्रो ने शहर नाश का कर दिया, अफसरों को जमकर हड़काया

परेड में मेट्रो 6 फुट का फुटपाथ बनवा रहा था, दुर्घटना का शिकार होते बची महापौर

कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय ने अवैध इंटरलॉकिंग उखड़वाई, कहा- मेट्रो ने शहर नाश का कर दिया, अफसरों को जमकर हड़काया

कानपुर, अमृत विचार। महापौर प्रमिला पांडेय ने सोमवार को परेड चौराहे के पास मेट्रो द्वारा कराये जा रही अवैध इंटरलॉकिंग को बुलडोजर से उखड़वा दिया। सड़क के सकरा होने की वजह से महापौर की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बची तो महापौर का पारा हाई हो गया। 

महापौर ने गाड़ी से उतर कर पाया कि मेट्रो ने यहां पर 6 फीट का फुटपाथ बना दिया है। जिसके चलते रोड की लंबाई बेहद कम हो गई है। कार्य करा रहे ठेकेदार के पास वर्क आर्डर न देख महापौर ने मेट्रो और नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर ही बुलवा लिया और बुलडोजर से फुटपाथ को उखड़वा दिया। महापौर ने कहा कि मेट्रो ने पूरे शहर को नाश कर दिया। इनकी वजह से ही पूरे शहर में जलभराव हो रहा है। 

मेयर प्रमिला पांडेय ने बताया, वह सोमवार को बड़ा चौराहा से अपने गुरु सूर्य नारायण त्रिपाठी की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रही थीं। परेड चौराहे के पास उनकी गाड़ी जाम में फंस गई। इस दौरान एक दूसरी गाड़ी से उनकी कार की टक्कर होते-होते बची। इसके बाद वह शहर में निरीक्षण करने निकलीं। उनके साथ नगर निगम के अफसर भी थे। 

परेड चौराहे पर पाया कि मेट्रो मनमाने ढंग से फुटपाथ बनवा रहा है। जिसपर महापौर ने मेट्रो अधिकारियों और नगर निगम के इंजीनियरिंग विभाग को मौके पर ही तलब कर लिया। नाप जोख में पाया गया कि मेट्रो जो फुटपाथ बना रहा था वह गलत है। 

जिस पर महापौर ने मौके पर बुलडोजर को मंगाकर अवैध ढ़ंग से बनाए जा रहे फुटपाथ को उखड़वा दिया। महापौर ने इस मामले को लेकर जल्द से जल्द मेट्रो के सभी अधिकारियों की बैठक बुलाने को कहा है। जिससे शहर भर में इस तरह के चल रहे कामों पर लगाम लगाई जा सके। महापौर ने कहा कि वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगी।

पतली पाइप लाइन डाल दी

महापौर ने पाया कि यहां मेट्रो ने वर्षा जल की निकासी के लिये पतली पाइप डाल दी है। जब नगर निगम के अफसरों से पूछा, तो पता चला यह सब मुख्य अभियंता सैय्यद फरीद अख्तर जैदी के निर्देश पर हुआ है। 

इसके बाद मेयर ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, इसकी वजह से यहां बारिश में जलभराव होगा। यहां बड़ी पाइप लाइन डालने की जरूरत थी। महापौर ने कहा कि यहां पर बनाए गए चैंबर में भी मानक का ध्यान नहीं रखा गया। दुर्भाग्य है कि मेट्रो यहां पर काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें- कानपुर पुलिस ने Kamlesh Fighter को MP से किया गिरफ्तार...दो साथी पहले ही जा चुके सलाखों के पीछे

ताजा समाचार

कानपुर में ट्रेन हादसों के बाद अधिकारी अलर्ट: पुलिस कमिश्नर और DRM ने मंधना से लेकर शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण
नैनीताल: होर्डिंग्स व यूनिपोल टेंडर प्रक्रिया में अनियमितता पर एक्शन की रिपोर्ट मांगी
रुद्रपुर: सफेद कलर की शर्ट और ग्रे कलर की पेंट पहनेंगे एसबीएस महाविद्यालय के छात्र
Unnao News: जुलूस ए मोहम्मदी में लहराया फलस्तीन का झंडा...Video वायरल, पुलिस ने शुरू की जांच
लखीमपुर खीरी: जेवर साफ करने के बहाने टप्पेबाजों ने उड़ाई सोने की चेन
सुल्तानपुरः हत्या के पांच दोषियों को कोर्ट ने सुनाई सजा, आजीवन कारावास के साथ लगाया तीन लाख का अर्थदंड