Kanpur: प्रेस क्लब के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी गिरफ्तार, 50 अज्ञात पत्रकारों पर भी रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

Kanpur: प्रेस क्लब के पूर्व उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी गिरफ्तार, 50 अज्ञात पत्रकारों पर भी रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। मकान पर कब्जे के आरोप में प्रेस क्लब के पूर्व उपाध्यक्ष पत्रकार नीरज अवस्थी, प्रदीप श्रीवास्तव समेत तीन नामजद व 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ किदवई नगर थाने में रविवार देर रात रिपोर्ट दर्ज की गई है। नीरज अवस्थी और मुंतजिर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य पत्रकार दिवस पांडेय समेत चार के खिलाफ एक मोटर मालिक ने बर्रा थाने में रंगदारी मांगने के आरोप में भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जूही लाल कालोनी निवासी राबिया बेगम ने दर्ज एफआईआर में बताया कि साकेत नगर में उनका 530 गज का भूखंड है। आरोप है कि पति की मौत के बाद उक्त संपत्ति पर पत्रकार नीरज अवस्थी, प्रदीप श्रीवास्तव, मुंतजिर अंसारी व अन्य 40 से 50 पत्रकारों ने कब्जा कर रखा है। वह संपत्ति पर किरायेदार बसा कर धन उगाही करते हैं।

विरोध करने पर बेटे अमान अली को जान से मारने की धमकी देकर मुझे भी धमकाया गया।  3 वर्ष पूर्व बेटे को उठाकर मारपीट की गई। आरोपियों के आतंक से घबराकर कानपुर छोड़कर अपने पुत्र के साथ फर्रुखाबाद चली गई।

इस संबंध में किदवई नगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि नीरज अवस्थी, प्रदीप श्रीवास्तव, मुंतजिर अंसारी और 40 से 50 अज्ञात पत्रकारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। दूसरी ओर प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य पत्रकार दिवस पांडेय समेत चार के खिलाफ रविवार रात एक मोटर मालिक ने बर्रा थाने में रंगदारी मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

नरवल के पनौरी गांव निवासी मोटर मालिक गौरव सिंह माल भाड़े के रूप पशु लादकर उन्नाव ले जाते हैं। आरोप है कि बीते दस माह से पत्रकार दिवस पांडेय, सत्यम गोस्वामी, अभिषेक शर्मा युवा उनको धमकाते हैं और खबर चलाकर मुकदमा लिखवाने के नाम पर अब तक करीब एक लाख रुपये की वसूली कर चुके हैं।

14 अगस्त की शाम बर्रा में दिवस पांडेय और एक साथी ने उन्हें रोक लिया और गाली देते हुए पैसे मांगे। थप्पड़ मारे तो उन्होंने आठ हजार रुपये दे दिए। आरोपियों ने हर माह 10 हजार रुपये न देने पर फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी।

बताया कि दिवस पांडेय साथी पत्रकार योगेश दीक्षित से गौ तस्करों की फर्जी आईडी से खबरे चलवाते हैं। इस संबंध में बर्रा थाना प्रभारी तेजबहादुर सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ रंगदारी और धमकाने समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।