Kanpur News: बिजली बिल की समस्या पर केस्को के कैंपों में उमड़ी भीड़, कुल इतने उपभोक्ताओं ने दर्ज कराई शिकायतें

Kanpur News: बिजली बिल की समस्या पर केस्को के कैंपों में उमड़ी भीड़, कुल इतने उपभोक्ताओं ने दर्ज कराई शिकायतें

कानपुर, अमृत विचार। केस्को के अधिकांश उपभोक्ता घरों में आ रहे बढ़े हुए बिल से परेशान है। कई उपभोक्ता इस वजह से परेशान हैं कि मीटर रीडर मौके पर आकर रीडिंग नहीं निकाल रहे हैं। बिजली बिल से संबंधित समस्याएं दूर करने के लिए केस्को जगह-जगह कैंप लगा रहा है, जिनमें सैकड़ों की संख्या में लोग बिजली बिल संबंधित शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। 

शहर में केस्को के 7 लाख से अधिक उपभोक्ता है, जिनमें से डेढ़ लाख उपभोक्ता स्मार्ट प्रीपेड मीटर धारक है। उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड के निर्देश पर केस्को का मार्च माह में बिलिंग सिस्टम अपडेट हुआ है। सिस्टम अपडेट होने के बाद से तमाम उपभोक्ताओं की बिल संबंधित समस्याएं बढ़ गई है। 

समस्याओं के निस्तारण के लिए केस्को अधिकारियों ने 40 उपकेंद्रों पर कैंप लगाए, जिनमें अधिकारियों ने उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं। उपभोक्ताओं ने बताया कि घर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने पर जहां पहले 2 हजार से 21 सौ रुपये तक बिल आ रहा था, वहीं अब 25 सौ से 3 हजार के करीब बिल आ रहा है, जबकि बिजली का उपयोग उसी तरह ही किया जा रहा है, जिस तरह पहले होता था। 

घर में मीटर रीडर ना आने व बिजली व्यवधान अधिक होने समेत आदि शिकायतों के संबंध में कैंप में मौजूद अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक 20 खंडों के 40 उपकेंद्रों व जगहों पर लगे कैंप में शनिवार को 723 शिकायतें आईं, जिनमे से अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा 653 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। बची हुई शिकायतों का भी जल्द निस्तारण होगा।

कैंपों में पहुंचने के लिए उपभोक्ता हुए परेशान 

केस्को द्वारा आयोजित कैंपों की सटीक लोकेशन पता नहीं होने के कारण उपभोक्ताओं को भटकना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को शिकायत के लिए पहले पास में बिजली के उपकेंद्र जाना पड़ता है, वहां पर कैंप लगा है तो ठीक वर्ना उपभोक्ताओं को उपकेंद्र से संबंधित जगह पर लगे कैंप में जाने की सलाह दी जा रही है।

ये भी पढ़ें- कानपुर पुलिस ने पकड़ा सॉल्वर: मध्यप्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा की लिखित परीक्षा पास कर चुका, पांच लाख रुपये का लालच...बन गया आरोपी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे