Kanpur: भारतीय सेना के पूर्व सैनिकों के लिए लगा रोजगार मेला; साक्षात्कार में शॉर्ट लिस्ट हुए प्रतिभागियों को मिलेगी नौकरी

Kanpur: भारतीय सेना के पूर्व सैनिकों के लिए लगा रोजगार मेला; साक्षात्कार में शॉर्ट लिस्ट हुए प्रतिभागियों को मिलेगी नौकरी

कानपुर, अमृत विचार। रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के पुनर्वास महानिदेशालय की ओर से कैंट में रोजगार मेला लगाया गया। मेले में पूर्व सैनिकों ने निजी कंपनियों की ओर से ऑफर किए गए निदेशक, टेक्निकल इंजीनियर जैसे कई पदों पर साक्षात्कार दिया। रोजगार मेले में 1365 पदों के लिए 1573 पूर्व सैनिकों ने साक्षात्कार दिए। मेले में 41 कंपनियां शामिल हुई।

रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश और आसपास के पूर्व सैनिकों ने हिस्सा लिया। इनमें सेना, नौसेना और वायुसेना से जुड़े पूर्व सैनिक शामिल हुए।  मेले में शॉर्टलिस्ट किए गए पूर्व सैनिकों का साक्षात्कार व स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद में वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य व वरिष्ठ स्तर के मैनेजर से लेकर निदेशकों तक की रिक्तियों में नियुक्त किया जाएगा। यह आयोजन कॉरपोरेट्स और पूर्व सैनिकों दोनों के लिए लाभकारी रहा।

साक्षात्कार के दौरान पूर्व सैनिकों को सेवा के वर्षों के दौरान हासिल की गई अपनी तकनीकी और प्रशासनिक क्षमता को भी ध्यान रखा गया। साक्षात्कार के समय दौरान अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉर्पोरेट्स को लाभ हुआ। 

जॉब फेयर के दौरान विभिन्न कंपनियों की ओर से उद्यमिता मॉडल भी प्रस्तुत किये गये। जॉब फेयर की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. नितेन चंद्रा, आईएएस, सचिव, ईएसडब्ल्यू विभाग, भारत सरकार और लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, एसएम, वीएसएम, चीफ ऑफ स्टाफ, मध्य कमान ने मेजर जनरल एसबीके सिंह डीजी (आर), पुनर्वास महानिदेशालय के साथ किया। 

इस दौरान एमकेयू लिमिटेड के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक मनोज गुप्ता जॉब फेयर के कॉर्पोरेट अतिथि के रूप मे शामिल हुए। मेले के दौरान ब्रिगेडियर बिक्रम हीरू, एडीजी, डीआरजेड (सेंट्रल), ब्रिगेडियर एनए खान, एसएम, डिप्टी जीओसी रेड ईगल डिवीजन और ब्रिगेडियर शबरुल हसन, एसएम, कमांडर रेड ईगल ब्रिगेड भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: अवनीश दीक्षित मामलाः आरोपी अधिवक्ता को मिली राहत, गिरफ्तारी पर रोक, इस दिन होगी अगली सुनवाई...

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें