Kannauj Crime: पिता ने बेटी की हत्या की...मृतका ने गैर समुदाय के युवक से की थी शादी, इलाके में फैली सनसनी

कन्नौज में पिता ने बेटी की हत्या कर दी

Kannauj Crime: पिता ने बेटी की हत्या की...मृतका ने गैर समुदाय के युवक से की थी शादी, इलाके में फैली सनसनी

कन्नौज, अमृत विचार। पिता ने रक्षाबंधन के मौके पर आई पुत्री को हथौड़ी के वार से मौत के घाट उतार दिया। किसी ने सूचना दी तो पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त हथौड़ी बरामद की है। मां ने पति के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें हत्या करने के वजह स्पष्ट नहीं की है। हालांकि मामले में पहले गैर समुदाय में बेटी के शादी करने से पिता के क्षुब्ध होने की बात को कारण बताया जा रहा है।

शहर कोतवाली के मोहल्ला होली निवासी निवासी पारुल चौहान (40) की शादी पिता सुरेंद्र सिंह तोमर ने दो वर्ष पहले शादी कर दी थी। इसके बाद भी वह पुत्री से खुश नहीं था। इसीलिये उसे कभी घर नहीं बुलाता था। इधर पुत्री की बात मां लता तोमर से होने लगी। करीब 10 दिन पहले ही वह घर आई थी। इसके बाद भी पिता उससे बात नहीं करता था। शुक्रवार को मां कहीं गई थी और पुत्री घर में अकेली थी। 

बताया जा रहा है कि शाम चार बजे के करीब पुत्री से शादी के मुद्दे पर विवाद हुआ। इसी बीच पिता सुरेंद्र  ने घर में रखी हथौड़ी उठा कर पुत्री के सिर पर कई प्रहार किये। इसके बाद मुंह व नाक दबा दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मां लता इसी बीच घर पहुंची तो देखा कि पुत्री खून से लथपथ घर के आंगन में मृत पड़ी है। घटना के संबंध में देर रात करीब 11 बजे किसी ने जानकारी दी तो पुलिस घर पहुंची। 

उस समय पारुल का शव को आंगन में पड़ा था। तत्काल पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची लेकिन डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके से मृतका के पिता को गिरफ्तार कर लिया। मामले में मृतका की मां ने कोतवाली में अपने पति सुरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ बेटी हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

घटना के संबंध में सीओ सदर कमलेश कुमार का कहना है कि दोनों के बीच विवाद हुआ था जिसमें पिता ने कहा था कि पुत्र होता तो कम से कम यह सब न झेलना पड़ता। बात बढ़ी तो पिता ने हाथापाई के बाद हथौड़ी से प्रहार कर पुत्री की हत्या कर दी।

मुंह व नाक दबा कर की गई हत्या

पारुल की के सिर पर हथौड़ी से प्रहार करने के अलावा उसकी मुंह व नाक दबा कर मौत के घाट उतारा गया। पोस्टमार्टम सूत्रों ने बताया कि उसकी मौत हथौड़ी से प्रहार से नहीं बल्कि दम घुटने से हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम दो डॉक्टरों के पैनल से वीडियोग्राफी के साथ कराया है।

गैरसमुदाय में कर ली थी शादी, पिता ने दूसरी जगह की

बताया जा रहा है कि पारुल का प्रेम प्रसंग कुछ साल पहले गैरसमुदाय के युवक से चल रहा था। उसी से उसने शादी कर ली थी। इससे पिता नाराज था और फिर उसे घर ले आया था। इसके बाद अपने ही समुदाय के युवक से शादी कर दी। पूर्व में बेटी की हरकत से दुखी पिता ने उसके मायके आने पर रोक सी लगा दी थी। समय बीता तो बेटी की मां से बात होने लगी और वह हाल में मायके आ गई। फिर, मां की गैरमौजूदगी में पिता से मुंहाचाही के बाद इतनी बड़ी वारदात की शिकार हो गई।

मृतका के आधार में पति का नाम विराट चौहान 

कोतवाली प्रभारी जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि पारुल के पास से पुलिस को एक आधारकार्ड मिला है। इसमें उसके पति का नाम विराट चौहान स निवासी देवरिया जनपद लिखा गया है। यदि पिता ने खुद की बिरादरी के युवक से शादी कर दी थी तो बेटी के घर पर आने पर रोक क्यों थी इस सवाल का जवाब पुलिस के पास भी नहीं है।
इनसेट-

प्रतापगढ़ के किसी स्कूल में शिक्षिका होने की चर्चा

पारुल बीते दो वर्ष से घर नहीं आ रही थी। इसकी मुख्य वजह कुछ भी हो पर चर्चा है कि वह प्रतापगढ़ में किसी स्कूल में पढ़ा रही थी। जिस विराट चौहान से शादी करने की बात कही जा रही है उसके भी किसी डिग्री कालेज में पढ़ाने की बात कही जा रही है। पारुल की हत्या के 24 घंटे बीत चुके हैं पर पति या अन्य ससुरालीजन अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं। इससे प्रकरण की कहानी की वास्तविकता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

हत्यारोपी पिता के साइको होने की चर्चा 

पुत्री को मौत के घाट उतारने वाले पारुल के पिता के साइको (मनोरोगी) होने की चर्चा हो रही है। पुलिस की मानें तो जिस समय उसे गिरफ्तार कर कोतवाली लाया गया तो वह बंदी गृह में खुद से बात करता और हाथ हिलाकर कुछ बड़बड़ा रहा था। उसे पुत्री की हत्या करने के बाद कोई अफसोस नहीं था। मोहल्ले के लोगों की माने तो वह लोगों से भी कम ही मतलब रखता था।  इत्र का कारोवार करता था। आरोपी साइको है या नहीं यह तो पुलिस की जांच से स्पष्ट हो जायेगा।

अपने पिता की इकलौती संतान थी पारुल

सुरेंद्र सिंह तोमर की इकलौती संतान पारुल थी। इसलिए उसकी पढ़ाई पर पिता पूरा ध्यान दे रहा था। बाद में जो कुछ पुत्री ने किया उससे पिता का मन टूट गया। पिता व पुत्री के संबंध लगभग समाप्त से हो गये थे। मां का प्यार पुत्री को मिल रहा था। इसी वजह से वह मां के कहने पर ही आई थी। यदि मां को यह पता होता कि पिता उस की हत्या कर देंगे तो वह पुत्री को नहीं बुलाती।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पहले दिन 14,911 अभ्यर्थियों ने छोड़ी सिपाही भर्ती परीक्षा, सुबह और शाम की पाली में पहुंचे इतने अभ्यर्थी...

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें