Kannauj: कच्छाधारी बदमाशों ने दंपति को बंधक बनाकर डाली डकैती, दो घरों से लाखों के नगदी, जेवरात लेकर हुए फरार

Kannauj: कच्छाधारी बदमाशों ने दंपति को बंधक बनाकर डाली डकैती, दो घरों से लाखों के नगदी, जेवरात लेकर हुए फरार

कन्नौज, अमृत विचार। कच्छाधारी बदमाशों ने दो गांवों के दो घरों में मंगलवार की रात डकैती डालकर लाखों के जेवर व नकदी लूट ली। इससे पहले सो रहे लोगों को उठाकर जोर जबरदस्ती की। विरोध करने पर दंपति को चाकू मारकर घायल कर दिया। बाद में परिजनों ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। घटना की जानकारी होते ही एसपी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली और मेडिकल कॉलेज पहुंचकर घायलों को देखा।

ठठिया थानाक्षेत्र के फतुआंपुर गांव निवासी राकेश कुमार पुत्र राजकुमार के गांव में दो घर है। पुराने मकान में वह स्वयं रहता है जबकि गांव के बाहर बने मकान में पुत्र संतोष राजपूत व पुत्रवधु अर्चना रहती है। मंगलवार की रात संतोष की मां अपने पुराने घर पर चली गई थी। संतोष अपनी पत्नी के साथ कमरे में सोने चला गया। 

रात करीब 11 बजे उसके घर पर पांच नकाबपोश बदमाश घुस आए। खटपट की आवाज सुन संतोष जाग गया। जब उसने विरोध किया तो बदमाशों ने उसके व उसकी पत्नी के साथ मारपीट की और चाकू मारकर घायल कर दिया। इसके बाद मूंगफली बिक्री के रखे करीब एक लाख रुपये और जेवरात लूट कर फरार हो गए। परिजनों ने घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। बदमाशों ने करीब आधे घंटे तक आराम से डकैती डाली और निकल गए।

इसके बाद बदमाश रात करीब साढ़े 12 बजे ठठिया थानाक्षेत्र के बस्ता गांव निवासी लतीफ पुत्र साकिर अली के दरवाजे पहुंच गए। चारपाई पर सो रहे सभी लोगों को जगाकर विरोध न करने की धमकी देते हुए मोबाइल लेकर सिम तोड़ दिए। इसके बाद अंदर जाकर कमरों का सामान उलट पलट डाला और करीब तीस हजार की नगदी व बेटियों-दो बहुओ का जेवरात लेकर फरार हो गए। 

सूचना पर एसपी अमित कुमार आनंद भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड भी बुलाया गया था। पांच बदमाशों द्वारा लूटपाट की बात बताई जा रही है। घटना के खुलासे के लिए थाना पुलिस के साथ ही एसओजी, सर्विलांस समेत कुल 10 टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

पूछा, कल्लन का मकान यही है ? हां सुनकर डाली डकैती

बस्ता गांव निवासी लतीफ ने बताया कि वह परिवार के साथ अपने दरवाजे पर लेटा था। रात में पांच कच्छाधारी बदमाश दरवाजे पर आए और सभी की चारपाई पर बैठ गए। उन लोगो ने पूछा कि कल्लन का घर यही है। जब उसने बताया कि यही घर है। 

इतना सुनते ही बदमाशों ने उनके मोबाइल लेकर सिम तोड़ दिए और घर की चाबी लेकर अंदर चले गए। बदमाश हाथों में मोटे-मोटे डंडे लिए थे। उसके घर पर करीब एक घंटे तक बदमाश बने रहे। कहा कि बदमाश केवल अंडरवियर ही पहने थे और मुंह बांधे थे। तीन लोगों ने उन सभी को दाब लिया इसके बाद घटना को अंजाम दिया।

जून 2023 में पारदी गैंग ने डाली इत्र व्यापारी के घर डाली थी डकैती

डकैती पड़ना गुजरे जमाने की बात हो चुकी है। जिले की बात करें तो 29 जून 2023 की रात यूसुफपुर भगवान मोहल्ला निवासी इत्र कारोबारी विमल चंद्र तिवारी के घर रात में करीब 10 बदमाश घुसे थे। करीब 10 लाख रुपये से अधिक की नकदी व जेवरात लूटे थे। पुलिस ने 09 जुलाई 2023 को खुलासा कर पारदी गैंग को पुलिस ने पकड़ा था। नकदी, जेवरात व रिवाल्वर बरामद की थी। इसके बाद अब ठठिया थाना क्षेत्र के गांव बस्ता व फतुऑपुर में डकैती डाली गई है।

जांच करती रही पुलिस, बस्ता में पड़ती रही डकैती

ठठिया थानाक्षेत्र के गांव फतुआंपुर में डकैत घर में डकैती डालने के बाद निकल गये। पीड़ितों की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच व डकैतों की तलाश कर रही थी। उधर बदमाश करीब 500 मीटर दूर दूसरे गांव बस्ता में लतीफ के घर में डकैती डाल रहे थे। यहां बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बना कर जान से मारने की धमकी दी। 

लूटपाट कर निकल कर गये तो पीड़ित परिवार ने पुलिस को फोन लगाया। पहले तो फोन लगा नहीं जब लगा तो फोन उठाने वाले ने कहा वह घटना स्थल पर है। जब उसने बस्ता गांव का नाम लिया तो दूसरी जगह वारदात का पता चला।

ये भी पढ़ें- नजूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला: पुलिस के रडार पर Avanish Dixit के कई साथी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें