कन्नौज में पुलिस-बदमाश के बीच मुठभेड़: डकैत के पैर में लगी गोली, 25 हजार का इनाम था घोषित

कन्नौज में पुलिस-बदमाश के बीच मुठभेड़ हाे गई

कन्नौज में पुलिस-बदमाश के बीच मुठभेड़: डकैत के पैर में लगी गोली, 25 हजार का इनाम था घोषित

कन्नौज, अमृत विचार। थाना ठठिया क्षेत्र के ग्राम फतुआपुर व बस्ता में दो घरों में डाली डकैती में वांछित तीन इनामी बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बदमाशों के कब्जे से दो तमंचा, लूटे गए जेवरात, नकदी व बाइक मिली है। घायल से पूछताछ करने एसपी मौके पर पहुंचे।

रविवार की रात करीब दो बजे थाना ठठिया पुलिस टीम खैरनगर रोड अलियापुर तिराहा क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी। उसी समय एक मोटरसाइकिल आते हुए दिखाई दी। पुलिस के मुताबिक जब उन्होंने जब बाइक रोकने का इशारा किया तो बाइक चालक ने बाइक भगा दी। इसी बीच पीछे बैठे बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

आत्मरक्षा के लिए पुलिस टीम ने भी फायरिंग की। इससे बदमाश विवेक उर्फ पिंटू पुत्र अमर सिंह उर्फ अमरू निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात जनपद हरदोई के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। इस दौरान दो अन्य बदमाश कृष्णा पुत्र रामचंद्र व हंसू पुत्र बाबू निवासीगण ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात जनपद हरदोई को मौके पर पकड़ लिया।

इनके कब्जे से दो तमंचा 315 बोर के अलावा डकैती के दौरान लूटा गया सोने का एक मंगलसूत्र, अंगूठी व 12,880 रुपये नकद और मोटर साइकिल बिना नंबर बरामद हुई। एसपी अमित कुमार आनन्द ने बताया कि तीन सितंबर की रात थाना ठठिया क्षेत्र के ग्राम बस्ता व फतुहापुर में डकैती पड़ी थी जिसमें बस्ता में पति-पत्नी के साथ मारपीट भी की गई थी।

जिसके संबंध में वादी संतोष कुमार पुत्र राकेश कुमार राजपूत निवासी ग्राम फतुआपुर थाना ठठिया जनपद कन्नौज ने पांच अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 12 सितंबर को पुलिस ने आकाश वाल्मीकि पुत्र प्रदीप कुमार निवासी ग्राम रामेंद्र विहार कॉलोनी/ अब्बास नगर थाना बक्सी का तालाब जनपद लखनऊ, पृथ्वी उर्फ बल्ला पुत्र रामचंद्र निवासी ओमपुरी नानागंज झाला थाना कोतवाली देहात हरदोई को गिरफ्तार कर लिया था।

इस गैंग ने पूर्व में हरदोई, कन्नौज एवं आसपास के जनपदों में भी डकैती, लूट व चोरी की हैं। इस गैंग के ज्यादातर सदस्य मूल रूप से हरदोई के रहने वाले हैं जो वर्तमान में सीतापुर में रह रहे है। इनकी रिश्तेदारियां जनपद कन्नौज में भी हैं। एसपी का कहना है कि डकैती में पांच अभियुक्त प्रकाश में आए थे सभी पर इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तार बदमाश विवेक, कृष्णा व हंसु सभी पर 25-25, हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

पूछताछ में बदमाशों ने यह बताया 

मुठभेड़ के बाद पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि कि तीन सितंबर की रात लूटपाट के लिए वह दो कारों व बाइक से आए थे। गांव के बाहर गाड़ियां खड़ी कर ग्राम फतुआपुर व ग्राम बस्ता में खेतों में बने दो घरों में जेवरात व रुपये लूट लिए थे। घर से दो मोबाइल फोन भी छीन लिए थे और ग्रामीणों को मारा पीटा था। लूटा हुआ अपने-अपने हिस्से का माल लेकर सभी बदमाश बाहर भाग गए थे। शनिवार की रात तीनों छुपकर अपनी रिश्तेदारी में सौरिख जा रहे थे। जिस रास्ते से वह निकल रहे थे वहां पुलिस चेकिंग कर रही थी।

पकड़े गए बदमाशों का आपराधिक इतिहास

विवेक उर्फ पिंकू पर हरदोई व कन्नौज जिले में 18 संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। इसी तरह हंसू पुत्र बाबू पर हरदोई व कन्नौज जनपद में आठ मुकदमे हैं। इसके अलावा बदमाश कृष्णा पुत्र रामचंद्र पर ठठिया थाने में एक मुकदमा दर्ज किया गया है। यह सभी शातिर लुटेरे हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी का शव पहुंचा घर; लोगों का लगा तांता, बेटे पीयूष ने दी मुखाग्नि

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे