MP News: आदिवासी युवकों की पिटाई का वीडियो वायरल, सिंघार ने सरकार को घेरा

MP News: आदिवासी युवकों की पिटाई का वीडियो वायरल, सिंघार ने सरकार को घेरा

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में कथित तौर पर दो आदिवासी युवकों की पिटाई से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने राज्य सरकार और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लिया है। श्री सिंघार ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, ''आदिवासी अत्याचार की पराकाष्ठा !!! आदिवासियों की हमदर्द बनने वाली मध्यप्रदेश सरकार के राज में आदिवासियों की स्थिति क्या है, ये कहीं न कहीं रोज हो रहे अत्याचारों से साबित होता है।

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान जो आदिवासियों के मामा होने का ढोंग करते रहे, उनके ही गृह इलाके बुधनी में आदिवासियों को निर्दयता से पीटा जा रहा है। बाद में पुलिस कार्यवाही दिखाकर सरकार अपने दायित्वों से बच नहीं सकती! सवाल ये है कि क्या ये सब कानून व्यवस्था की कमजोरी का नतीजा है? कारण खोजना सरकार का काम है! पर, कांग्रेस इन अत्याचारों को सहन नहीं करेगी! सड़क से सदन तक ऐसे जुल्मों का विरोध किया जाएगा!''

वीडियो में दिखाई दे रही मारपीट की घटना हालांकि दो महीने पुरानी बताई जा रही है, जो अब वायरल हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद सीहोर जिले की भैरुंदा थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी फिलहाल फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों फरियादी युवक आरोपी ठेकेदार के यहां काम करते थे। ठेकेदार ने चोरी का आरोप लगा कर दोनों की पिटाई की, जिसका वीडियो अब वायरल हो गया।

इस संबंध में भैरुंदा थाने के टीआई घनश्याम दांगी ने बताया कि दोनों फरियादी धर्मेश और नितेश रामजीपुरा क्षेत्र के निवासी हैं, जो भैरुंदा के अंकुश ट्रेडर्स में काम करते थे। फरियादियों ने वीडियो वायरल होने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो में दिख रहे दोनों युवक कथित तौर पर आदिवासी बताए जा रहे हैं। ये वीडियो वायरल होने के बाद अब स्थानीय आदिवासी समुदाय आक्रोश व्यक्त कर रहा है। भैरुंदा क्षेत्र बुधनी विधानसभा क्षेत्र में आता है, जो विदिशा संसदीय क्षेत्र का एक भाग है। यहां से श्री चौहान सांसद हैं। इसके पहले राज्य के मुख्यमंत्री रहते हुए वे बुधनी विधानसभा का ही प्रतिनिधित्व करते आए हैं।

ये भी पढे़ं : मैं अपनी तकनीक में अधिक परिपक्व हूं, पैरालंपिक सिर्फ एक और प्रतियोगिता : अवनी लेखरा

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें