फूड डिलीवरी ब्वॉय को बंधक बनाकर पीटा : मुंह पर शराब फेंक जिंदा जलाने की दी धमकी

फूड डिलीवरी ब्वॉय को बंधक बनाकर पीटा : मुंह पर शराब फेंक जिंदा जलाने की दी धमकी

अमृत विचार, लखनऊ । गोमतीनगर थाना अंतर्गत हुसड़िया के अपार्टमेंट में रक्षाबंधन की रात आर्डर देने गए गैर समुदाए के फूड डिलीवरी ब्वॉय से अमानवीय व्यवहार किया गया। फूड डिलीवरी ब्वॉय का आरोप है कि ग्राहक ने उसका नाम पूछा, फिर उसे कमरे में बंधक बनाकर जमकर पीटा गया। करीब डेढ़ घंटे तक आपर्टमेंट में दारू पार्टी कर रहे युवक उसे बंधक बना पीटते रहे। इसी बीच युवकों ने  उसके मुंह पर शराब फेंक जिंदा जलाने की धमकी दी। हालांकि, किसी तरह  फूड डिलीवरी ब्वॉय आपर्टमेंट से भागने में सफल रहा। इसके बाद उसने युवकों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 अमीनाबाद थाना अंतर्गत मौलवीगंज निवासी मोहम्मद असलम एक फूड डिलीवरी कंपनी में काम करता है। लिखित शिकायत में पीड़ित ने बताया कि रक्षाबंधन की रात उसे एक आर्डर मिला। आर्डर कालिका रेस्टोरेंट पर पैक रखा था। उसका दूसरी जगह मल्टी आर्डर लगा था। यह बात उसने कस्टमर केयर को बताई तब उसने आर्डर बुक करने वाले अभिषेक ने उसे खाना डिलीवरी करने के लिए फोन किया, जिस पर असलम ने मल्टी आर्डर देने के बाद उसके पते पर खाना देने की बात कही। असलम का कहना है कि अभिषेक ने आर्डर कैंसिल करने के लिए कहा, जिसपर उसने मना कर दिया। आरोप है कि अभिषेक ने उसे बहाने से आर्डर पहुंचाने के लिए बुलाया, जब वह हुसडिया के एक अपार्टमेंट के पास पहुंचा, तब ग्राहक ने उसे आपर्टमेंट के फ्लोर पर आने को कहा। जब असलम खाना देने के लिए अपार्टमेंट के फ्लोर पर पहुंचा तभी अभिषेक ने  उसका कॉलर पकडकर घर के अंदर खींच लिया। असलम का कहना है कि घर में चार लोग दारू पार्टी कर रहे थे, सभी नशे में धुत थे।

नाम पूछकर कमरे में बनाया बंधक

फूड डिलीवरी ब्वॉय का कहना है कि आपर्टमेंट में मौजूद युवकों ने उसका नाम पूछा। उसका नाम सुनते ही युवकों ने उसे कमरे में बंधक बना लिया। आरोप है कि युवक करीब डेढ़ घंटे तक उसे बंधक बनाकर पीटत रहे। इस दौरान फूड डिलीवरी युवकों से मिन्नते करता रहा, लेकिन वह बर्बरता की हदें पार करते रहे। इसी बीच युवकों ने उसके मुंह पर शराब फेंक जिंदा जलाने की धमकी दी। फूड डिलीवरी ब्वॉय ने बताया कि वह किसी तरह वहां से बचकर थाने पहुंचा। जहां उसने युवकों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। गोमतीनगर प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपितों की तलाश जा रही है।

यह भी पढ़ें- बाहरवीं के छात्र ने खुद को कमरे में बंद रखा की दो राउंड फायरिंग