Kanpur: पुलिस को चकमा देकर फरार कथित पत्रकार ने कोर्ट में किया सरेंडर, इस मामले में है आरोपी...

Kanpur: पुलिस को चकमा देकर फरार कथित पत्रकार ने कोर्ट में किया सरेंडर, इस मामले में है आरोपी...

कानपुर, अमृत विचार। ट्रांसपोर्टर से रंगदारी मांगने के मामले में फरार कथित पत्रकार ने गुरुवार को पुलिस को चकमा देते हुए सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। आरोपी के खिलाफ बर्रा में दो रंगदारी व हनुमंत विहार में एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज था। बर्रा पुलिस आरोपी की तलाश में काफी समय से घर व अन्य ठिकानों में छापेमारी कर रही थी। 

बर्रा दो निवासी कथित पत्रकार अभिषेक वर्मा के खिलाफ नरवल थानाक्षेत्र के पनौरी गांव निवासी गौरव कुमार सिंह ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था। गौरव ने बताया था कि उनकी दो डीसीएम गाड़ियां है, जिनमें मालभाड़ा व पशु बाजार से भाड़े में पशु लाद कर उन्नाव लेकर जाता है।

आरोप है कि करीब 10 माह से कथित पत्रकार दिवस पांडेय, सत्यम गोस्वामी, अभिषेक शर्मा उर्फ युवा खबर चलाकर मुकदमा लिखवाने की धमकी देते हुए जबरन एक लाख की वसूली कर चुके है। बीते 14 अगस्त को वह ड्राइवर की तलाश में बर्रा मेन रोड की तरफ जा रहा था तभी पहले से मौजूद दिवस पांडेय व उसके साथी ने उसे जबरन रोक किया और दिवस ने गाली गलौज करते हुए रंगदारी न देने पर मारपीट कर दी।

गौरव के मुताबिक उन्होंने डर कर 8 हजार रुपये दिवस को दे दिए। जिसके बाद दिवस ने हर माह 10 हजार रुपये की रंगदारी न देने पर फर्जी मुकदमें में जेल भिजवाने व पुलिस को टैग कर फर्जी ट्वीट करने की धमकी दी थी। इसके साथ ही अभिषेक के खिलाफ बर्रा थाने में शराब ठेका संचालक दीपू द्विवेदी ने रंगदारी मांगने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

वहीं हनुमंत विहार थाने में अभिषेक के खिलाफ मकान कब्जा करने के आरोप में एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज थी।आरोपी काफी समय से फरार चल रहा था। पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश में दबिश दे रहीं थीं। गुरुवार को अभिषेक ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।