बलरामपुर: तटबंध कटने में लापरवाही बरतने पर एक्सईन सहित तीन सस्पेंड

एमएलटीडी तटबंध के कटने का मामला, अधीक्षण अ​​​भियंता की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

बलरामपुर: तटबंध कटने में लापरवाही बरतने पर एक्सईन सहित तीन सस्पेंड

पूर्व भाजपा विधायक ने की लगातार शिकायत

बलरामपुर अमृत विचार। जुलाई में आई बाढ़ में एमएलटीडी तटबंध के बचाव कार्य में लापरवाही बरतना और पूर्व भाजपा विधायक की लगातार शिकायत पर बाढ़ खंड  बलरामपुर के एक्सईन जितेंद्र कुमार लाल(जे के लाल) सहित तीन अफसरों को शासन ने निलंबित कर दिया है। 

बाढ़ के संकट से बचाने के लिए बना एमएलटीडी तटबंध नेपाल के पानी छोड़ने से आई बाढ़ के कारण कट गया था। जांच में बाढ़ खंड के अफसरों की लापरवाही पाई गई। तटबंध कटने के बाद कट को भरने के लिए न तो पर्याप्त मात्रा में बचाव संबंधी रिजर्व स्टॉक ही था और न ही मजदूर। इसके कारण तटबंध की कटान का दायरा बढ़कर 25 मीटर तक पहुंच गया। यही नहीं, आठ जुलाई की रात 12 बजे से 9 जुलाई की सुबह तक कट को भरने का काम नहीं शुरू हो सका था।

यह भी पाया गया कि लापरवाही के कारण कोई भी ठेकेदार व मजदूर बाढ़ खंड बलरामपुर के कार्य को करने के लिए तैयार नहीं है। इसके अलावा पूर्व विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू ने लगातार जेके लाल के खिलाफ मुख्यमंत्री को पत्र लिखा और उसमें वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगाए। गंडक बाढ़ मंडल बस्ती के अधीक्षण अभियंता ने जांच करके अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी थी। इस पर शासन स्तर पर बाढ़ खंड के एक्सईन जेके लाल, सहायक अभियंता प्रीतम लाल व अवर अभियंता ए. गौतम को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: न्यायालय की मर्यादा का उल्लंघन करने पर अधिवक्ता पर लगाया जुर्माना