मुरादाबाद: कच्चे मकान की दीवार के मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत

मुरादाबाद: कच्चे मकान की दीवार के मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत

मुरादाबाद, अमृत विचार। लगातार हो रही बारिश के कारण कच्चे मकान की दीवार गिरने से मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत हो गई। जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव सरकड़ा खास निवासी बुद्धा शाह मजदूरी करते हैं। परिवार में पत्नी रुखसाना और बेटी शबाना, रिहाना व हिफजा नूर और एक बेटा कासिम हैं। बुद्धा शाह की बेटी शबाना का एक बेटा मोहम्मद फैज (7 वर्ष) पुत्र यूनुस निवासी खैरखाता भी ननिहाल में ही रहता था। बुद्धाशाह ने अपने कच्चे मकान पर पालीथिन डाल रखी है। गुरुवार सुबह बुद्धाशाह की पत्नी घर में चाय बना रही थीं। हिफजा नूर ( 2वर्ष ) और मोहम्मद फैज ( 5 वर्ष )  पास ही बैठे थे। 24 घंटे से अधिक समय से लगातार हो रही तेज बारिश के अचानक  मकान की दीवार गिर गई। तीनों लोग दीवार के मलबे में दब गए। दीवार गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने  मलबा हटाकर सभी को बाहर निकाला। मलबे में दबने के कारण बुद्धाशाह की बेटी हिफजा नूर और धेवता मोहम्मद फैज की मौत हो गई। जबकि पत्नी रुखसाना घायल हो गई। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 

घटना की सूचना पर थाना प्रभारी मूंढापांडे आरपी शर्मा, चौकी प्रभारी प्रभारी बिजेंद्र सिंह राठी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बच्ची हिफजा के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। जबकि फैज के परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। बारिश के कारण मकान की दीवार गिरने से मौत की सूचना पाकर तहसीलदार सदर व राजस्व विभाग की टीम ने भी गांव में पहुंच और जानकारी जुटाई। जिला प्रशासन ने मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिए को लेकर शासन को रिपोर्ट भेजी है।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: न्यायालय की मर्यादा का उल्लंघन करने पर अधिवक्ता पर लगाया जुर्माना