Unnao में रोडवेज बस खाई में पलटी: हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, चालक और परिचालक फरार

Unnao में रोडवेज बस खाई में पलटी: हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, चालक और परिचालक फरार

उन्नाव, अमृत विचार। शाहजहांपुर डिपो की एक रोडवेज बस गुरुवार देररात गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के जाजमऊ चौकी अंतर्गत आजाद मार्ग के दल नारायनपुर के पास में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में तीन लोग गंभीर घायल हो गए। जबकि 12 यात्रियों का रेस्क्यू किया गया। दुर्घटना का कारण बस का एक डंपर को ओवरटेक करने का प्रयास बताया जा रहा है। जिससे बस अनियंत्रित होकर हाईवे से नीचे खंती में पलट गई।

IMG-20240912-WA0093

बता दें कि गुरुवार रात करीब आधे 8 बजे शाहजहांपुर डिपो की रोडवेज बस यात्रियों को लेकर कानपुर जा रही थी। लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जाम की स्थिति होने के कारण चालक उन्नाव शहर के अंदर से होते हुए गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मरहला चौराहा से आजाद मार्ग के रास्ते कानपुर जाने लगा। जैसे ही रात करीब 9 बजे बस आजाद मार्ग स्थित कटहा दल नारायणपुर के पास पहुँची।

तभी चालक एक डंपर को ओवरटेक करने की कोशिश करने लगा। तभी अचानक बस अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे खाई में जा गिरी। बस के पलटते ही उसमें सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। चीख सुन आसपास के लोगों की भीड़ मौके पर पहुंची और बस पलटने की जानकारी गंगाघाट कोतवाली पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और दमकल टीम मौके पर पहुंच गई।

गंगाघाट कोतवाल अनुराग सिंह और दमकल प्रभारी शिवराम यादव के अलावा सीएफओ अनूप सिंह की अगुवाई में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। कुल 15 यात्रियों को बस से सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिनमें से तीन की हालत गंभीर थी। गंभीर घायल दो महिलाओं और एक पुरुष को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य घायल यात्रियों को मामूली चोटें आई थीं। जिन्हें दूसरे वाहनों से उनके गंतव्य पर रवाना किया गया।

दुर्घटना के बाद चालक परिचालक भागे

दुर्घटना के बाद बस का चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए। पुलिस द्वारा दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है, और चालक और परिचालक की तलाश जारी है।

दुर्घटना में यह हुए घायल  

सोनपाल शर्मा पुत्र सुरेंद्र कुमार निवासी लखीमपुर खीरी थाना पसिगवा, रशीदा पत्नी मोहम्मद हुसैन निवासी कानपुर नई चुंगी जाजमऊ इसके अलावा एक अन्य पुरुष को गंभीर चोटे आई हैं।

दुर्घटना के 1 घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस  

दुर्घटना के बाद पुलिस कर्मियों ने एंबुलेंस को सूचना दी। इस दौरान घायल सड़क किनारे तड़पते रहे। 1 घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

90 से अधिक थी बस की रफ्तार

बस में सवार वर्मादीन, अली खान, अब्बास सैफ, अली, अवधेश, फैसल, राहुल मिश्रा, विकास अग्रवाल ने बताया कि चालक लगभग 100 की स्पीड से बस दौड़ा रहा था कई बार उसे मना भी किया गया इसके बावजूद वह नहीं माना और या दुर्घटना हो गई।

एसएससी सीजीएल का पेपर देने जा रहा था छात्र 

पिहानी निवासी वर्मादीन का कानपुर में एसएससी सीजीएल का एग्जाम लगा था। उसने बताया कि वह अपना एडमिट कार्ड लेकर कानपुर पेपर देने जा रहा था दुर्घटना के बाद उसका बाग बस के अंदर ही रह गया पहुंची पुलिस ने सभी रेस्क्यू किए गए यात्रियों को सामान सुपुर्द किया।