कानपुर में जूनियर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, फैसले से मरीजों को मिली बड़ी राहत, जारी रहेगा कोलकाता कांड का विरोध

कानपुर में जूनियर डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, फैसले से मरीजों को मिली बड़ी राहत, जारी रहेगा कोलकाता कांड का विरोध

कानपुर, अमृत विचार। आठ दिनों तक हड़ताल पर रहने के बाद जूनियर डॉक्टरों ने नौवें दिन हड़ताल खत्म की, जिसके बाद गुरुवार को हैलट अस्पताल की ओपीडी खुली और मरीजों को इलाज मिल सका। ओपीडी में जूनियर डॉक्टरों ने भी सीनियर डॉक्टरों का भरपूर सहयोग किया। लेकिन जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि घटना के संबंध में विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। 

कोलकता के आरजीकर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या से देश के सभी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल थी। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने भी घटना का पूरा विरोध किया और मामले में शामिल सभी आरोपियों की गिफ्तारी की मांग की। डॉक्टरों ने 13 अगस्त को घटना का विरोध किया था, 14 अगस्त को कॉलेज के परिसर में धरना प्रदर्शन कर हड़ताल की थी।

15 अगस्त को जूनियर डॉक्टर हैलट अस्पताल के इमरजेंसी परिसर में आईसीयू के बाहर हड़ताल पर बैठ गए थे और 16 अगस्त की सुबह डॉक्टरों ने हैलट की ओपीडी बंद करा दी थी, तब से लेकर 21 अगस्त तक ओपीडी का संचालन बंद था। बीच में एक या दो दिन ओपीडी खुली भी तो पुराने पर्चे पर सीनियर डॉक्टरों ने मरीज देखे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामला संज्ञान लेने पर डॉक्टर बैकफुट पर हुए और गुरुवार को कई जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे और ओपीडी का संचालन पूर्ण रूप से किया गया। ओपीडी खुलने पर दो हजार से अधिक मरीजों को लाभ मिला। सबसे अधिक भीड़ मेडिसिन विभाग और चर्मरोग विभाग में लगी। 

17 जिलों से आते हैं मरीज 

हैलट अस्पताल में कानपुर के साथ ही कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया, फर्रुखाबाद, इटावा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकुट, जालौन समेत 17 से 20 जिलों से मरीज इलाज के लिए आते हैं। हड़ताल की वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, मरीजों को हो रही परेशानियों को समझते हुए डॉक्टर बैकफुट पर हुए। हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ.आरके सिंह ने बताया कि गुरुवार को खुली ओपीडी में 2200 मरीजों को देखा गया है, जिनमे से 128 मरीजों को भर्ती किया।

यह भी पढ़ें- Unnao: किशोरी से छेड़छाड़ करने वाले दो भाइयों को मिली तीन-तीन साल की सजा, कोर्ट ने लगाया इतने रुपये का जुर्माना...

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे