UP Police Constable Recruitment Exam: आज रात 12 बजे से निशुल्क यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी, परिचालक को देनी होगी प्रवेश पत्र की छायाप्रति

UP Police Constable Recruitment Exam: आज रात 12 बजे से निशुल्क यात्रा कर सकेंगे अभ्यर्थी, परिचालक को देनी होगी प्रवेश पत्र की छायाप्रति
demoa image

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आरक्षी नागरिक पुलिस पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए जिला प्रशासन, पुलिस, परिवहन निगम, सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज, नगर निगम और शिक्षा विभागों ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। परिवहन निगम अभ्यर्थियों को बसें में निशुल्क यात्रा की सुविधा देगा तो नगर निगम रात्रि विश्राम की व्यवस्था करेगा।

कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। राजधानी में 81 केंद्रों पर 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे और शाम 3 से 5 बजे तक दो पालियों में परीक्षा कराई जाएगी। 23 अगस्त की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी गुरुवार 22 अगस्त रात्रि 12 बजे से बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

परिवहन निगम के जनसपंर्क अधिकारी अजीत सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों को रोडवेज बसों की सुविधा 22 अगस्त से 26 अगस्त तक और 29 अगस्त से 1 सितंबर तक उपलब्ध होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा के प्रवेश पत्र की छाया प्रति परिचालक को देनी होगी। निशुल्क यात्रा की सुविधा परीक्षा के 24 घंटे पहले और 24 घंटे बाद तक उपलब्ध होगी। 

महानगरीय सेवाओं का शत प्रतिशत संचालन किया जाएगा। निगम लखनऊ रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक आर के त्रिपाठी ने बताया कि राजधानी में 50 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। लखनऊ समेत सभी बड़े महानगरों में सिटी बसों का संचालन सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा।

कहां से मिलेंगी, किस रूट की बसें

परीक्षा के दिन बाराबंकी, अयोध्या, गोरखपुर जाने वाली बसों का संचालन अवध बस अड्डा से किया जाएगा। कानपुर, उन्नाव, रायबरेली जाने वाली बसें आलमबाग और सुल्तानपुर रूट की बसें चारबाग बस अड्डा से संचालित की जाएंगी। कैसरबाग से हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, बलरामपुर, गोंडा, शाहजहांपुर, बरेली आदि रूट की बसें मिलेंगी।

राजधानी में लागू रहेगा रूट डायवर्जन

डीसीपी सलमान ताज पाटिल ने बताया परीक्षा वाली तारीखों को सुबह 6 बजे से देर शाम तक विभिन्न रास्तों पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। उन्होंने बताया कि नीलगिरी तिराहा से नारी निकेतन तिराहा के बीच परीक्षा सामग्री ले जाने वाले वाहन के अलावा अन्य वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। परिवर्तन चौराहे से स्वास्थ्य भवन चौराहा तक वन-वे रहेगा। स्वास्थ्य भवन चौराहा से परिवर्तन चौराहे की तरफ वाहन जा सकेंगे।
इनसेट

बसों के रूट में भी रहेगा परिवर्तन

कैसरबाग बस अड्डे से सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बरेली की तरफ जाने वाली बसें चकबस्त की तरफ नहीं जा सकेंगी। ये बसें बस अड्डे से बलरामपुर हास्पिटल, सिटी रेलवे स्टेशन, संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था कार्यालय के सामने से डालीगंज पुल चौराहा होकर निकलेंगी। बाराबंकी, फैजाबाद, गोरखपुर की तरफ जाने वाली बसें बलरामपुर हास्पिटल, डालीगंज पुल चौराहा, सीडीआरआई तिराहा, क्लार्क अवध तिराहा, चिरैयाझील तिराहा हाेकर निकलेंगी।

लविवि सहित सहयुक्त महाविद्यालय में 31 तक छुट्टी

अमृत विचार,लखनऊ : सिपाही भर्ती परीक्षा के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय सहित संबद्ध सहयुक्त महाविद्यालय में 31 अगस्त तक अवकाश रहेगा। कुलसचिव विद्या नंद त्रिपाठी ने अवकाश के संबंध में बुधवार को पत्र जारी कर दिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कई महाविद्यालय में केंद्र बनाए गए हैं। जिन महाविद्यालय के शिक्षकों ड्यूटी परीक्षा में लगाई गई है। उन महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकों की उपलब्धता के आधार पर अवकाश का निर्णय ले सकते हैं।

कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम, फोन कर ले सकते हैं जानकारी

जरूरत पर 0522-2611117, 0522-2611118, 0522-2611119 पर करें फोन

भर्ती परीक्षा में 40 हजार अभ्यर्थियों के बैठने की संभावना है। कलेक्ट्रेट कमरा नंबर 55 में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 0522-2611117, 0522-2611118, 0522-2611119 पर फोन कर परीक्षा से संबंधित शिकायत और कोई भी जानकारी ली जा सकती है। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे और बस स्टेशन पर हेल्प डेस्क बनाने का काम शुरू हो गया है।

हेल्पडेस्क पर प्रवेश पत्र दिखाने पर अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित जानकारी और केंद्र की जियो टैग लोकेशन उपलब्ध कराई जाएगी। दोनों जगह एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। प्रत्येक केंद्र पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट और एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। भीड़ नियंत्रित करने के लिए रेलवे व बस बस स्टेशन पर राजपत्रित अधिकारी तैनात रहेंगे।

नगर निगम करेगा केंद्रों के आस-पास अभ्यर्थियों के ठहरने का इंतजाम

पुलिस भर्ती परीक्षा में नगर निगम के अभियंताओं, कर अधीक्षक, सफाई निरीक्षक सहित सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह ने इस सम्बंध में समस्त जोनल अधिकारी, नगर अभियंता और जेडएसओ को पत्र जारी कर दिया है। सम्बंधित अधिकारी परीक्षा के लिए बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को केंद्रों के आस-पास शेल्टर होम, गेस्ट हाउस, लॉज और धर्मशाला में ठहरने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के मुख्य मार्ग पर सफाई कर चूने का छिड़काव कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-LDA की बड़ी कार्रवाई: कॉलोनी निर्माण ध्वस्त, पांच मंजिला कॉम्पलेक्स सील, जानें वजह

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे