बरेली : हवाई सेवा से नजदीक आया मुंबई-बेंगलुरू, 10314 यात्रियों ने अगस्त में की यात्रा

बरेली मंडल और कुमाऊं के यात्रियों को भी मिल रहा लाभ

बरेली : हवाई सेवा से नजदीक आया मुंबई-बेंगलुरू, 10314 यात्रियों ने अगस्त में की यात्रा

बरेली, अमृत विचार। हवाई कनेक्टिविटी ने मुंबई और बेंगलुरू में रहने वाले लोगों की राह बेहद आसान कर दी है। जो लोग पहले छह महीने या साल में एक बार परिवार से मिलने आ पाते थे, वे अब हर त्योहार, विशेष दिन समेत अन्य खुशियों में शामिल हो रहे हैं। इसके साथ कुमाऊं की सैर के लिए आने-जाने और तकनीकी व्यवसाय, डाॅक्टरी पेशा, कोर्ट-कचहरी से जुड़े लोगों के मुंबई-बेंगलुरू जाने के लिए भी सहूलियत बढ़ी है। यही वजह है कि दोनों शहरों के लिए एयर ट्रैफिक बढ़ रहा है। महंगा किराया होने के बावजूद एयरबस रोज फुल जा रही हैं।

अगस्त में 62 उड़ानें एयरपोर्ट से हुईं। जिसमें 10314 यात्रियों ने यात्रा की। बेहतर एयर ट्रैफिक मिलने से गदगद बरेली एयरपोर्ट (सिविल एन्क्लेव) के प्रशासन ने बरेली एयरपोर्ट के एक्स अकाउंट पर अगस्त की उड़ानों और यात्रियों की जानकारी शेयर की है।

बरेली एयरपोर्ट प्रशासन की जानकारी के अनुसार 31 दिनों में प्रतिदिन दो उड़ानें एयरपोर्ट से रहीं। इसमें मुंबई-बेंगलुरू के 5169 यात्री एयरपोर्ट पर उतरे तो 5145 यात्रियों ने बरेली से दोनों शहराें के लिए इंडिगो की एयरबस से उड़ान भरी है। इंडिगो ने मुंबई की फ्लाइट 10 अगस्त, 2021 और इसी साल बेंगलुरू के लिए 12 अगस्त से बरेली एयरपोर्ट से उड़ान शुरू की थी। शुरूआत में मुंबई फ्लाइट का किराया 3699 रुपया था जो अब यात्रियों की बढ़ती संख्या की वजह से आठ हजार से ऊपर ही रहता है। इसी तरह बेंगलुरू का किराया 4599 रुपया था लेकिन बेंगलुरू के लिए वर्तमान में दो गुना से अधिक है। त्योहारी सीजन में 20 हजार रुपये तक एक टिकट खरीदा गया है। इंडिगो के बरेली एयरपोर्ट पर तैनात अधिकारी के अनुसार इंडिगो बरेली से दिल्ली के लिए उड़ान शुरू करने को प्रयासरत है। तैयारी पूरी है लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन स्लॉट नहीं दे पा रहा है। बेंगलुरू और मुंबई का एयर ट्रैफिक पहले से बेहतर हुआ है। वहीं, दिल्ली फ्लाइट बंद होने से तीन से चार हजार यात्रियों को ट्रेन व बसों से सफर करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें - बरेली : बाइक सवार बदमाशों ने चौकीदार को मारी गोली

ताजा समाचार

Fatehpur: गर्भवती छात्रा की हत्या का मामला: पुलिस ने संदिग्धों को उठाया, शुरू की पूछताछ, अनसुलझे हैं ये सवाल...
हल्द्वानी: डिग्री कॉलेज की मैडम पर लगा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण कराने के लिए रिश्वत मांगने का आरोप
प्रयागराज : यूपी बोर्ड परीक्षा के फॉर्म कल तक भरे जा सकेंगे, एक से पांच अक्टूबर तक संशोधन करना होगा 
पीलीभीत: टॉर्च की रोशनी डाली तो तेंदुआ देख उड़े होश, आवारा कुत्ते को बनाया निवाला
शिक्षक भर्ती मामला: चयन आयोग के बाहर डीएलएड अभ्यर्थीयो ने किया प्रदर्शन
अदालत का फैसला : अपहरण व दुराचार के दोषी को 10 साल की कैद, कोर्ट ने 35 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया