अंबेडकरनगर: मुठभेड़ में चार अंतर्जनपदीय गौ तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने दो गोवंश, तमंचा, कारतूस और पिकअप बोलेरो वाहन किया बरामद

अंबेडकरनगर: मुठभेड़ में चार अंतर्जनपदीय गौ तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार
पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अभियुक्त।

जलालपुर/अंबेडकरनगर, अमृत विचार। पुलिस के तमाम दावों को धता बताते हुए क्षेत्र में गौ तस्करी का कार्य रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जबकि पुलिस इनके विरुद्ध कार्रवई करने के लिए अभियान चला रखी है। इसी कड़ी मे गोवध के अंतर्जनपदीय तस्करों के साथ जैतपुर पुलिस की हुई मुड़भेड़ में दो अभियुक्त जहां घायल हो गए वहीं दो अन्य को पुलिस ने दबोच लिया। जबकि अन्य अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गए। पुलिस हिरासत में आए अभियुक्तों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया है। जिनके पास से एक अदद तमंचा और एक कारतूस और पिकअप पर लदे दो गोवंश भी बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में दो नाबालिग शामिल है। 

जैतपुर थानाध्यक्ष वंदना अग्रहरि ने बताया कि बुधवार की रात वह थाना क्षेत्र के रैदा पुल के पास गश्त पर निकली थी। इसी बीच सामने से एक पिकअप तेज रफ्तार से गुजरी जो आगे जा कर कुछ दूरी पर खड़ी हो गयी और बगल के खेत से एक गोवंश को लादने का प्रयास करने लगे। शक होने पर पुलिस टीम आगे बढ़ी और टार्च जलाया तो पिकअप वाहन में बैठे एक तस्कर ने पुलिस पर तमंनचे से फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग किया। जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। घायल को बचाने आए एक साथी का पैर गड्ढे में फंस गया और टूट गया। फायर के बीच पिकअप पर बैठे अन्य तस्कर भागने का प्रयास करने लगे जिसमें से पुलिस ने घायलों के अलावा दो अन्य नाबालिग तस्कर को धर दबोच लिया। जबकि दो अन्य भागने मे सफल हो गए। 

गिरफ्तार अभियुक्तों को भेजा गया जेल 
पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम अबुल कैश निवासी फत्तानपुर थाना पवई, रवि राजभर निवासी माहुल व नाबालिग तस्कर फैयाज व मो. यूसुफ निवासी सेराजी का पूरा सरायमीर बताया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक तमंचा, नाल में फंसे खोखा, एक पिकअप बोलेरो पर लदी दो गोवंश पुलिस ने बरामद किया है। अभियुक्तों के विरुद्ध पशु क्रूरता और गोवध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष वंदना अग्रहरि, उपनिरीक्षक दिनेश चंद व संदीप विश्व कर्मा समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मी मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें- बिजली चोरी की शिकायत पर जांच करने गई लेसा टीम पर लगा छेड़खानी का आरोप