सुल्तानपुर: सर्राफा डकैती के चार आरोपी कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश, भेजे गये जेल

मुख्य आरोपी विपिन सिंह को भी पुलिस कस्टडी रिमांड के पूरा होने पर अदालत के समक्ष किया गया पेश 

सुल्तानपुर: सर्राफा डकैती के चार आरोपी कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश, भेजे गये जेल
अदालत में डकैतों के पेशी के दौरान कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

सुल्तानपुर, अमृत विचार। पुलिस ने 28 अगस्त  को सर्राफा व्यवसायी भरत ज्वैलर्स पर हुई सनसनीखेज डकैती का खुलासा करते हुए 4 इनामी डकैतों को बुधवार को गिरफ्तार किया था, जिन्हें कड़ी सुरक्षा के तहत रिमांड के लिए सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। गिरफ्तार आरोपियों से 1 किलो 218 ग्राम सोने के आभूषण, अवैध हथियार और एक बोलेरो भी पुलिस ने बरामद किया था । 

गिरफ्तार आरोपियों दुर्गेश प्रताप सिंह (रायबरेली), विनय शुक्ला (अमेठी), अरविंद यादव उर्फ फौजी (आजमगढ़) और विवेक सिंह (अमेठी) को सीजेएम नवनीत सिंह की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट मजिस्ट्रेट ने आरोपियों की रिमांड स्वीकृत कर 26 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोपियों पर 28 अगस्त को ठठेरी बाजार स्थित भरत ज्वैलर्स में असलहे के बल पर हमला कर सोने-चांदी के आभूषण और नकदी लूटने का आरोप है। सर्राफा व्यवसायी भरत सोनी की तहरीर पर कोतवाली नगर में मामला दर्ज किया गया था। वहीं, कोर्ट ने डकैती के मास्टर माइंड विपिन सिंह की पांच दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पूरी होने पर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जिसे कोर्ट ने रायबरेली जेल भेज दिया।

भरत सोनी ने अदालत में दाखिल किया रिलीज प्रार्थना पत्र
सुलतानपुर चौक में भरत सोनी के प्रतिष्ठान पर हुई डकैती के मामले में वादी भरत सोनी ने अपने निजी अधिवक्ता दीपांशु निगम के माध्यम से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सोने-चांदी की बरामदगी के लिए रिलीज़ प्रार्थना पत्र दाखिल किया। लूट में लगभग दो किलोग्राम सोना और 20 किलो चांदी चोरी होने की बात कही गई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नवनीत सिंह ने थाना प्रभारी से आख्या मांगी है और मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 सितंबर की तारीख नियत की है।

डकैती के खुलासे पर व्यापारियों ने सीएम को दी बधाई 
चौक स्थित भरत जी सर्राफ के यहां हुई डकैती में लूटे गये माल का खुलासा एवं शत-प्रतिशत रिकबरी लेकर सर्राफा व्यापार मंडल ने खुशी जताई है। अपराधियों की गिरफ्तारी कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके कुशल नेतृत्व में उत्तर प्रदेश पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार, पूरी टीम प्रवीण कुमार एवं एसटीएफ की पूरी टीम अमिताभ एस के सहयोग से एवं सुलतानपुर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा के  निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चन्द्र के साथ सुलतानपुर पुलिस द्वारा एक अपराधी का एनकाउंटर करते हुये एवं कुछ लोगों की गिरफ्तारी को सर्राफा व्यापार मंडल सुलतानपुर एवं स्वर्णकार समाज, सुलतानपुर एवं सुलतानपुर नगर उद्योग व्यापार मण्डल तथा उप्र सर्राफा एसोसिएशन एवं इण्डिया बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन, उप्र स्वर्णकार समाज एवं संयुक्त व्यापार मण्डल सुलतानपुर के सहयोग से हुये खुलासे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को एवं समस्त पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद एवं बधाई दिया है। सीओ नगर शिवम मिश्रा व नगर कोतवाल अरुण द्विवेदी को भी धन्यवाद दिया है।

ये भी पढ़ें- सुलतानपुर सर्राफा डकैती कांडः चार असलहे के साथ डकैती के चार आरोपी और गिरफ्तार, जानिए क्या बोला पीड़ित