लखनऊ : एसपी के मकान में काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

 लखनऊ :  एसपी के मकान में काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत

अमृत विचार, लखनऊ। विभूतिखंड थाना अंतर्गत पुलिस इन्कलेव में अमेठी एसपी अनूप सिंह के घर में काम कर रहे युवक की करंट की चपेट में आकर मौत हो गयी। चीख सुनकर घर के बाहर काम कर रहा भतीजा दौड़कर अंदर पहुंचा। उसने अचेत अवस्था में पड़े चाचा को इलाज के लिए डा. राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


विभूतिखंड स्थित पुलिस इनक्लेव में अमेठी एसपी अनूप सिंह का फ्लैट का आवंटन है। मूलरुप से शहरपुर जोत यूसुफ हठीला देहात कोतवाली बहराइच निवासी मिजान ने बताया विंगा बहराइच निवासी ठेकेदार आदर्श गुप्ता मकान में निर्माण कार्य करवा रहे थे। बीते रविवार को ठेकेदार आदर्श गुप्ता ने उसने भाई इमरान (22) को पीवीसी काम करवाने के लिए लाया था। इमरान के साथ उसका भतीजा अल्तमस आैर रिश्तेदार जिशान भी काम करने के लिए आया था। भतीजे अल्तमस ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे तीनों घर के बाहर पीवीसी पैनल का काम कर रहे थे। कुछ देर बाद इमरान घर के अंदर काम करने के लिए गया, जहां वह बोर्ड के पास साफ -सफाई करने लगा। इसी दौरान उसके ऊपर बिजली का तार गिर गया, जिसकी करंट की चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस कर जमीन पर गिर गया।

इमरान की चीख सुनकर दोनों भागकर अंदर पहुंचे, तो इमरान पर बिजली का तार पड़ा हुआ था। दोनों ने मकान की बिजली काटी आैर इमरात के शरीर से तार हटाने के बाद उसे इलाज के लिए डा. राममनोहर लोहिया अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। एडीसीपी पूर्वी पंकज सिंह ने बताया कि परिजनों ने अमेठी एसपी ड्यूटी पर है। ठेकेदार उनके घर पर काम करवा रहा था। उन्होंने बताया कि परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक इमरान की मां गुड्डी का करीब तीन वर्ष पहले देहांत हो चुकी है। उसके परिवार में पिता व भाई मिजान है।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज : परिस्थितिजन्य समर्थन के अभाव में कोर्ट के बाहर स्वीकारोक्ति एक कमजोर साक्ष्य