बदायूं: डीपीआरओ के सामने मारपीट में चार पर रिपोर्ट दर्ज, तीन गिरफ्तार

विकास कार्यों की जांच को पहुंचे थे डीपीआरओ, भिड़ गए थे प्रधान समर्थक व पंचायत सहायक

बदायूं: डीपीआरओ के सामने मारपीट में चार पर रिपोर्ट दर्ज, तीन गिरफ्तार

विजय नगला, अमृत विचार। जिलाधिकारी के आदेश पर विकास कार्यों की समीक्षा करने गए डीपीआरओ के सामने पंचायत सहायक और ग्राम प्रधान के समर्थकों में मारपीट हो गई। मामले में चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार है। पुलिस ने मारपीट में घायल लोगों का गुरुवार को मेडिकल परीक्षण कराया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

विकास क्षेत्र सलारपुर क्षेत्र के गांव निजामपुर में पिछले कई दिनों से ग्राम प्रधान और पंचायत सहायक में विकास कार्यों को लेकर धनराशि के गबन का मामला चल रहा था। ग्राम प्रधान फहीम ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की थी। डीएम ने शिकायत का संज्ञान लिया और जिला पंचायत राज अधिकारी को जांच सौंपी थी। जांच के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास और खंड विकास अधिकारी खालिद अली बुधवार को जांच करने पहुंचे थे। ग्रामीणों को पंचायत घर पर एकत्र किया गया था। अधिकारियों ने ग्राम पंचायत सचिव से विकास कार्यों संबंधी फाइलें मांगी वैसे ही ग्राम प्रधान व पंचायत सहायक में कहासुनी होने लगी। कुछ ही देर में मारपीट होने लगी। कुर्सियां चलना शुरू हो गईं। मौके पर भगदड़ मच गई थी। ग्रामीण इधर-उधर दुबक गए थे। जांच को पहुंचे अधिकारियों को पंचायत घर से जाकर गांव में छिपना पड़ा था। मारपीट का वीडियो भी वायरल हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। 

इन लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई
ग्राम प्रधान फहीम ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। जिसमें प्रधान ने बताया कि टीम गांव में गबन संबंधी जांच कर रही थी। इसी दौरान मुशीर, सगीर, नाजिम, हाफिज आलम उर्फ भूरे आदि ने उनसे गलत बातें शुरू कर दी। विरोध करने पर वह आग बबूला हो गए थे और मारपीट शुरू कर दी थी। जिससे प्रधान के भाई नईम के मुंह पर चोट आईं। उसके दांत टूट गए। पुलिस ने घायल को मेडिकल परीक्षण और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।  मुशीर, सगीर, नाजिम को गिरफ्तार कर लिया गया है। हाफिज आलम की तलाश की जा रही है। थाना प्रभारी प्रवेज कुमार ने बताया ग्राम प्रधान की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। चौथा आरोपी भी जल्द पकड़ा जाएगा।