Fatehpur: युवक ने सरकारी योजना के तहत लिया 20 लाख का लोन, फिर बैंक को इस तरह लगाया चूना...रिपोर्ट दर्ज

Fatehpur: युवक ने सरकारी योजना के तहत लिया 20 लाख का लोन, फिर बैंक को इस तरह लगाया चूना...रिपोर्ट दर्ज

फतेहपुर, अमृत विचार। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत एसबीआई से 20 लाख का लोन लेकर एक शख्स ने इसका गबन कर लिया। शाखा प्रबंधक ने आरोपी के खिलाफ मलवां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार नई-नई योजनाएं चला रही है लेकिन कुछ शातिर इसका फायदा उठा कर योजनाओं को पलीता लगे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री स्व-रोजगार योजना के तहत एसबीआई से 20 लाख का लोन लेकर बैंक को चूना लगा दिया। 

एसबीआई एडीबी के ब्रांच मैनेजर ने मलवां थाना में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसबीआई कृषि विकास शाखा से मलवां थाना क्षेत्र के करसवां गांव के रहने वाले राममिलन पुत्र जागेश्वर ने 20 लाख का लोन लिया था। शाखा प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि राममिलन को धान आटा तेल संबंधित मशीनों को खरीदने के लिए लोन स्वीकृत किया गया था। 

बताया कि 20 लाख का लोन आरटीजीएस के माध्यम से डीलर को दिया गया और डीलर ने सारी मशीनें राममिलन को दे दी। ब्रांच मैनेजर ने बताया कि रोजगार शुरू करने के बाद राममिलन ने बिना बैंक को सूचित किए ही कुछ ही दिनों में सारी मशीनों को बेंच दिया। 

बैंक मैनेजर राजेश कुमार ने बताया कि राममिलन ने षड्यंत्रकारी रणनीति के तहत काम करते हुए बैंक के साथ धोखाधड़ी की है। उन्होंने कहा कि कई बार नोटिस भी दी गई और फील्ड ऑफिसर को भी भेजा गया की बैंक की धनराशि को जमा कर दे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी लेकिन शख्स तैयार नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि इसी गबन के खिलाफ थाने में उचित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Badaun: सात बच्चों की मां पर सवार इश्क का भूत; बेटी की शादी के जेवर लेकर प्रेमी संग फरार...जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार