Farrukhabad: दो सहेलियों की मौत का मामला: स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, उठाई CBI जांच की मांग

Farrukhabad: दो सहेलियों की मौत का मामला: स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, उठाई CBI जांच की मांग

कायमगंज, फर्रुखाबाद, अमृत विचार। दो बालिकाओं के एक साथ शव लटके मिलने के मामले में शनिवार को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पीड़ित परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए और कहाकि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। पुलिस मामले को रफा-दफा कर रही है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवारों को 20-20 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग भी की। 

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने घटना को लेकर पीड़ित परिवार से जानकारी ली। जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये घटना दिल दहला देने वाली है। 

उन्हें बताया गया कि जो पहली तहरीर दी गई थी उसमें दोनों को मार कर लाश लटकाने का हवाला दिया गया था। स्थानीय पुलिस ने हत्या की एफआईआर दर्ज नहीं की और दूसरी तहरीर देने का दबाव परिवार पर बनाया। इसके बाद दूसरी तहरीर पर मनमुताबिक घटना को हत्या से आत्महत्या में बदलने की साजिश की। 

उन्होंने कहा परिवार को न्याय मिले, दोषियों को सजा मिले। पूर्व मंत्री ने कहा कि स्थानीय पुलिस मामले को रफादफा करने में लगी हुई है। वह बोले परिवार चाहता है घटना की निष्पक्ष जांच हो और आवश्यकता हो तो सीबीआई जांच कराई जाए। इस दौरान प्रदेश सचिव संजीव कुमार, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चन्द्र मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Banda: सींचपाल समेत तीन पर दुष्कर्म व अपहरण की रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार