कानपुर में हिजाब मामला: खुफिया टीम की निगरानी में बना चेंजिंग रूम, विद्यालय में माहौल रहा शांत

कानपुर में हिजाब मामला: खुफिया टीम की निगरानी में बना चेंजिंग रूम, विद्यालय में माहौल रहा शांत

कानपुर, अमृत विचार। लगातार कई दिनों से हिजाब को लेकर विवादों में घिरे बिल्हौर इंटर कॉलेज में बुधवार की सुबह ही खुफिया टीम पहुंच गई और प्रवेश द्वार पर छात्र-छात्राओं के ड्रेस कोड की निगरानी करने लगी। कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर आई थीं, लेकिन प्रवेश द्वार पर बनाए गए अस्थाई चेंजिंग रूम में हिजाब उतरवा दिया गया, जिसके बाद माहौल शांत रहा।

इस मामले में बुधवार को फिर भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी का एक पत्र सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोरता रहा। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने अब मंडलायुक्त को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों का मानना है कि विद्यालय प्रबंधन और पूर्व प्रधानाचार्य के बीच विद्यालय में ज्वाइनिंग को लेकर रस्साकसी चल रही है। 

यही हिजाब विवाद की मुख्य वजह है। हालांकि कॉलेज के प्रबंधक प्रभाकर श्रीवास्तव ने इस मामले में हिजाब प्रकरण को शामिल करने की बात को सिरे से खारिज किया और कहा कि यह विद्यालय और डीआईओएस के बीच का प्रशासनिक मामला है। हिजाब विवाद में उस मामले को जोड़कर देखना उचित नहीं है। 

अलबत्ता विद्यालय का माहौल सामान्य दिखा। शांतिपूर्ण ढंग से कक्षाएं संचालित होती रहीं। उप जिलाधिकारी रश्मि लांबा ने बताया कि डीआईओएस के साथ मामले की जांच होगी, ताकि सही तथ्य सामने लाए जा सकें।

विहिप नेता ने एसडीएम पर लगाया आरोप

इस मामले में विश्वहिंदू परिषद के अनुराग सिंह ने प्रशासन के रवैया पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि उप जिलाधिकारी द्वारा इस मामले में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। हिजाब के गंभीर मुद्दे पर स्थानीय प्रशासन शासन को गुमराह कर रहा है। उप जिलाधिकारी फोन रिसीव नहीं कर रही हैं, जबकि उप जिलाधिकारी रश्मि लांबा ने इन आरोपों का खण्डन किया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पनकी पड़ाव पुल निर्माण को शासन की मंजूरी का इंतजार, दिन में कई बार क्रासिंग बंद होने से लोग परेशान