Kanpur: बिल्डिंग पर झुक गए एचटी लाइन के पोल में चिपकी वृद्धा...मौत, गणेश प्रतिमा विसर्जन को देखने के लिए खड़ी थी

पनकी के रतनपुर की घटना, शिकायत पर भी विभाग ने नहीं दिया ध्यान हो गई घटना

Kanpur: बिल्डिंग पर झुक गए एचटी लाइन के पोल में चिपकी वृद्धा...मौत, गणेश प्रतिमा विसर्जन को देखने के लिए खड़ी थी

कानपुर, अमृत विचार। पनकी थानाक्षेत्र में केस्को की लापरवाही के कारण एक वृद्धा की जान चली गई। परिजनों ने गंभीर आरोप लगाया कि घर के बाहर लगा एचटी लाइन का विद्युत पोल बारिश के कारण झुक गया। कोई हादसा न हो जाए इसके लिए विद्युत विभाग में जाकर ठीक कराने की शिकायत की। 

लापरवाही और उदासीन रवैये के कारण वहां कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके चलते गली से विसर्जन के लिए ले जाई जा रही गणेश प्रतिमा के दर्शन करने के लिए खड़ी वृद्धा एचटी लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई। आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

मूलरूप से डीग थाना बरौर हालपता रतनपुर निवासी 85 वर्षीय सोनकली अपने भतीजे राजेश कुमार के साथ रहती थी। भतीजे ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले रात में तेज आंधी आई थी। जिससे घर के बाहर से गुजरा 11 हजार हाईटेंशन लाइन का विद्युत पोल दो दिन से बारिश के कारण छ्ज्जे की तरफ झुक गया। 

उनका कहना था कि गली में गणेश प्रतिमा की स्थापना की की गई थी। जिसके बाद 11 सितंबर की दोपहर में विसर्जन के लिए लोग प्रतिमा को ले जा रहे थे। गणेश प्रतिमा के दर्शन करने के लिए वह छज्जे पर खड़ी हुई थी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। उन्हें जैसे करंट का जोर का छटका लिया तो उनका हाथ लाइन पर पड़ गया। 

जिससे हाथ पैर व शरीर बुरी तरह से झुलस गया। परिजन वृद्ध को हैलट अस्पताल ले गए जहां से उन्हें उर्सला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। परिजनों का कहना था कि अगर विद्युत विभाग ने उनकी सुन ली होती तो वृद्धा की जान बच सकती थी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने दिया तलाक...बच्चों के साथ घर से निकाला, पुलिस ने जांच शुरू की