Indian Railway: परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए Kanpur सेंट्रल से होकर चलेंगी एक दर्जन स्पेशल ट्रेनें

Indian Railway: परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी: पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए Kanpur सेंट्रल से होकर चलेंगी एक दर्जन स्पेशल ट्रेनें

कानपुर, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए लगभग एक दर्जन ट्रेनें सेंट्रल स्टेशन से होकर जाएंगी। आठ मेमू, इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेन सेंट्रल स्टेशन, अनवरगंज, गोविंदपुरी और पनकीधाम स्टेशन से चलाई जाएंगी। ट्रेनों के रूट को लेकर जल्द ही प्रयागराज मंडल से शेड्यूल जारी होगा। सेंट्रल स्टेशन के अधिकारियों ने परीक्षा से संबंधित तैयारियां तेज कर दी हैं।

पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को है। परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रदेश के अलावा बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और अन्य स्टेट से अभ्यर्थियों के आने की संभावना है। परीक्षा स्पेशल ट्रेनें लखनऊ, प्रयागराज, झांसी और अलीगढ़ रूट पर संचालित होंगी, जबकि नियमित चल रहीं ट्रेनों में भीड़भाड़ रोकने के इंतजाम किए जा रहे हैं। 

इससे पूर्व हुई परीक्षा में सेंट्रल स्टेशन, गोविंदपुरी और पनकी धाम पर अभ्यर्थियों की अचानक भीड़ जुटी थी। ट्रेनों के आरक्षित कोचों में भी अभ्यर्थियों का कब्जा था। वंदेभारत समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनों में भी अभ्यर्थियों ने घुसने का प्रयास किया था। रेलवे स्टाफ, आरपीएफ, जीआरपी को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। 

उसी तरह स्थिति फिर न हो इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए पर्याप्त मेमू, इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेनें चलाई जाएंगी। सेंट्रल पर एक दर्जन ट्रेनों के संचालन की संभावना है। 

प्रयागराज मंडल के सीनियर डीसीएम हिमांशु शुक्ला ने इस बार स्टेशनों पर होल्डिंग एरिया बनाकर परीक्षार्थियों को रोकने का आदेश दिया है। आने व जाने के समय अभ्यार्थियों को होल्डिंग एरिया में रोककर टुकड़ी में बाहर निकाला जाएगा ताकि स्टेशनों पर भीड़ ने बढ़ने पाए। इसके साथ ही रेलवे स्टाफ, आरपीएफ और जीआरपी ने खानपान, साफ-सफाई का काम शुरू करा दिया है।

यह भी पढ़ें- Green Park Kanpur: मैदान पर सिस्टम फटेहाल, बारिश से बचाव के लिए दूसरे ड्रेनेज सिस्टम की जरूरत, लेकिन नहीं बचा अब समय

 

ताजा समाचार

मोदी सरकार-3 के 100 दिन पूरे, कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- पीएम के पास देश की समस्याओं से निपटने के लिए कोई विजन नहीं
'आतंकवाद को इतना नीचे दफन करेंगे कि यह कभी बाहर न आ सके', किश्तवाड़ में बोले अमित शाह
अमेठी: दबंगों ने घर में घुसकर पुजारी और उसके परिवार पर किया जानलेवा हमला, हिरासत में एक आरोपी
मुंबई: अभिनेता मुकेश जे भारती व निर्माता मंजू भारती ने किए 'लालबागचा राजा' के दिव्य दर्शन
Kanpur: केडीए की आधा दर्जन आवासीय योजनाओं में 1.20 अरब के प्लाट खाली; ई-ऑक्शन से भूखंडों को बेचने की तैयारी
आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए दुनिथ वेलालागे और हर्षिता समरविक्रमा