Auraiya News: उपभोक्ताओं के करोड़ों रुपये लेकर संस्था फरार...स्थानीय एजेंटों ने साधी चुप्पी, डीएम-एसपी से की शिकायत

Auraiya News: उपभोक्ताओं के करोड़ों रुपये लेकर संस्था फरार...स्थानीय एजेंटों ने साधी चुप्पी, डीएम-एसपी से की शिकायत

औरैया, अमृत विचार। अछल्दा कस्बा के नगर व गांव क्षेत्र में सिम्बायसिस क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी पर उपभोक्ताओं ने करोड़ाें रुपये लेकर फरार होने के बाद डीएम-एसपी को थाना दिवस में शिकायती पत्र दिया। सोसायटी के शाखा प्रबंधक भी मौके से फरार बताए जा रहे है। स्थानीय एजेंट भी चुप्पी साधे बैठे है। उपभोक्ता की समस्या को सुनकर डीएम-एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

नहर बाजार में सिम्बायसिस क्रेडिट कोआपरेटिव सोसायटी ने कार्यालय खोला था। स्थानीय युवक-युवतियों को रोजगार के नाम पर एजेंट बनाया और दस से लेकर 20 प्रतिशत तक कमीशन देने की बात की। एजेंटों ने सोसायटी के लिए उपभोक्ता बनाए। पहले उपभोक्ताओं को उनका धन समय से वापस होता रहा लेकिन धीरे-धीरे एक के बाद शाखा मालिक करोड़ो रुपये गबन करते हुए फरार हो गए। 

इसके बाद लोगों का पैसा जब फंसने लगा तो लोगों ने इसकी शिकायत शुरू की और एजेंट से कहा लेकिन एजेंट चुप्पी साधे हुए है। सोसायटी के कार्यालय तक उपभोक्ता गए आठ सालों से ताला पड़ा हुआ। कई उपभोक्ता जमा राशियों की मैच्योरिटी पूरी होने के बाद भी रुपये देने के नाम पर टाल मटोली चल रही है। 

वहां शाखा मालिक पहले फरार हो चुके। लेकिन बिना धन लिए सैकड़ों उपभोक्ताओं को आठ सालों से निराशा ही मिल रही है । कुछ लोग थाना दिवस में डीएम -एसपी से मिलने भी पहुंचे और सोसायटी की शिकायत की। एसपी अभिजीत आर शंकर ने थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए। 

ये भी पढ़ें- Auraiya Theft: घर में घुसे चोर...नगदी सहित लाखों के जेवर किए पार, जांच में जुटी पुलिस

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे