Unnao: दो दिन की बारिश ने उखाड़ दी हरदोई पुल के डामर की परत, गड्ढों में हुआ तब्दील, 5 माह पूर्व लाखों रुपये से हुई थी मरम्मत

Unnao: दो दिन की बारिश ने उखाड़ दी हरदोई पुल के डामर की परत, गड्ढों में हुआ तब्दील, 5 माह पूर्व लाखों रुपये से हुई थी मरम्मत

उन्नाव, अमृत विचार। पांच माह पूर्व लाखों की लागत से गड्ढामुक्त कराया गया हरदोई पुल एक बार फिर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़कर गड्ढों में तब्दील हो गया है। इन दिनों पुल पर हुए दर्जनों छोटे-बड़े गड्ढे वाहन सवारों के लिये मुसीबत का सबब बने हुए हैं। छोटे वाहन, बाइक व रिक्शा चालक इन गड्ढों में पहिया पड़ने से गिरकर चुटहिल हो रहे हैं। विभागीय अधिकारी इसकी फिर से मरम्मत कराने के लिये बारिश खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। 

बता दें कि उन्नाव को हरदोई से जोड़ने वाले रास्ते पर बना हरदोई पुल इन दिनों खस्ताहाल है। करीब पांच माह पूर्व ही इस पुल की लाखों की लागत से मरम्मत लोक निर्माण विभाग द्वारा कराई गई थी। मरम्मत के कुछ ही दिनों बाद इसमें गड्ढे होना शुरू हो गए थे लेकिन, विभागीय अफसरों ने उनका पैचवर्क कराकर दुरुस्त करवा दिया था। लेकिन, बीते तीन दिनों से हो रही बारिश के चलते इस पुल में गहरे गड्ढे हो गए हैं। 

इससे जहां हादसे की आशंका बनती जा रही है वहीं पुल पर वाहन फंसने से जाम भी लग रहा है। बारिश के चलते पुल पर हुए छोटे-बड़े गड्ढों में छोटे वाहन फंसकर वहीं खड़े हो जाते हैं और पीछे से आने वाले वाहन जहां के तहां खड़े हो जाते हैं। ऐसे में वाहन सवारों को भीषण जाम से भी जूझना पड़ता है। रात में पुल पर प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था न होने से कार, बाइक व रिक्शा से जाने वालों को इससे निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

अंधेरा होने से रात में गड्ढे नहीं दिखते हैं जिससे बाइक सवार गिरकर चुटहिल भी हो जाते हैं। इन दिनों इस पुल पर यह समस्या आम होती जा रही है। जबकि, यहां से आलाधिकारियों के अलावा जन प्रतिनिधि व कई वीआईपी भी गुजरते हैं। लेकिन, सभी हिचकोले लेते हुए यहां से निकल जाते हैं। कोई भी आमजन की इस समस्या की ओर गंभीर नहीं दिखाई देता है। 

बोले जिम्मेदार…  

इन दिनों बारिश का मौसम चल रहा है। जैसे ही मौसम साफ होगा। तत्काल पुल के गड्ढों की मरम्मत करवा दी जाएगी। बारिश के दिनों में डामरीकरण का कार्य नहीं हो पाता है। -सुबोध कुमार, एक्सईएन, लोक निर्माण विभाग।

यह भी पढ़ें- Unnao: सावन में भक्तों की आस्था का केंद्र बना देवारा का वीरभद्रेश्वर मंदिर, सावन के सोमवार में देर रात तक लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता

 

ताजा समाचार

20 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर ने किया था आत्मसमर्पण
Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...