Olympic 2024: विनेश फोगाट के डिसक्वालिफिकेशन को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, दोषियों के विरुद्ध हो सख्त कार्रवाई

Olympic 2024: विनेश फोगाट के डिसक्वालिफिकेशन को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, दोषियों के विरुद्ध हो सख्त कार्रवाई

लखनऊ, अमृत विचारः जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई किए जाने को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और पेरिस में हुए पूरे घटनाक्रम के जांच की मांग की।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि हमारे देश की बेटी विनेश फोगाट जो पूरी दुनिया के बड़े खिलाड़ियों को लगातार पटखनी देते हुए फाइनल में पहुंची और स्वर्ण पदक से मात्र एक कदम दूर थी। फाइनल मैच में जिस प्रकार वजन का हवाला देकर विनेश को डिसक्वालीफाई किया गया, यह आम आदमी के समझ से बिल्कुल परे है।

जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें इस बात का शक है कि विनेश फोगाट के साथ साजिश की गई है। उन्होंने कहा कि अक्सर हमारे एथलीट्स आवश्यकता पड़ने पर कई किलो वजन घटा लेते हैं ऐसे में 100 ग्राम वेट कम करना हमारी महिला खिलाड़ी के लिए कोई बड़ी बात नहीं थी। उन्होंने कहा कि जब विनेश फोगाट को लेकर ओलंपिक कमेटी ने इस प्रकार का निर्णय लिया था तो तत्काल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत से गए मैनेजमेंट टीम को इसका विरोध करते हुए अपना पक्ष मजबूती के साथ रखना चाहिए था और विनेश फोगाट को दूसरा अवसर दिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिनेश फोगाट के साथ जो कुछ हुआ इस पूरे घटनाक्रम की जांच होनी चाहिए और इसमें दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

विनेश फोगाट के खिलाफ हुई साजिश के खिलाफ गुरुवार को उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी मध्यजोन की अध्यक्ष ममता चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में महिला कांग्रेस मध्यजोन की अध्यक्ष ममता चौधरी, उपाध्यक्ष सुशीला शर्मा, प्रज्ञा सिंह, डॉ. रिचा कौशिक, मेहताब जायसी, ममता सक्सेना सहित अन्य महिलाएं शामिल रहीं।

यह भी पढ़ेः संतों ने की हिन्दुओं के नरसंहार की निंदा, कहा- भारत में शरण दे सरकार

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया