प्रयागराज: बिजली विभाग के अधिकारी नहीं मानते एसडीएम का आदेश, कई बार हुई शिकायत

अघोषित विद्युत कटौती से परेशान कोरांव के ग्रामीण 

प्रयागराज: बिजली विभाग के अधिकारी नहीं मानते एसडीएम का आदेश, कई बार हुई शिकायत

कोरांव/ प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश सरकार ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से लेकर 16 घंटे विद्युत सप्लाई देने का कड़ा आदेश जारी किया है। लेकिन कोरांव के बिजली विभाग अधिकारी किसी का आदेश नहीं मानते है। बिजली कटौती की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार एसडीएम कोरांव को लिखित शिकायत की, शिकायत के बाद एसडीएम ने भी निर्देश जारी किया। लेकिन विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए आदेश और निर्देश कोई मायने नहीं रखता है। विभागीय अधिकारी सरकार की नीतियों का खुला उल्लंघन कर रहे है। 

प्रयागराज के तहसील कोरांव में पिछले कई महीनों से विद्युत व्यवस्था चरमराई हुई है। अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान हो चुके है। जहां प्रदेश के मुखिया एक तरफ शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से लेकर 16 घंटे बिजली देने का दावा किया गया है, वहीं नगर पंचायत कोरांव में 10 से 12 घंटे भी बिजली मिलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों के मुताबिक बिजली न होने से काफी दिक्क़ते आ रही है। बच्चों की पढ़ाई नही हो पा रही है। स्कूल में बच्चे गर्मी मे नही बैठ पा रहे है। रात के अंधेरे में न पढ़ पाने के कारण छात्र-छात्राओं का भविष्य चौपट हो रहा है। 

ग्रामीणों के मुताबिक पहले केरोसिन के माध्यम से लोग लालटेन का सहारा लेकर छात्र-छात्राएं अध्ययन करते थे लेकिन अब 15 वर्षों से केरोसिन भी नहीं मिल रहा है। इस समस्या की शिकायत क्षेत्र वासियों ने उप जिलाधिकारी आकांक्षा सिंह सहित बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों व जिलाधिकारी से भी की। गुरुवार को दो बजे बत्ती गुल हुई तो शाम पांच बजे तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। मेन सप्लाई में समस्या की बात कर फोन काट दिया गया।  

गांव में बिजली कटौती की समस्या गंभीर है। इसके लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। जल्द ही व्यवस्था में सुधार हो जायेगा-आकांक्षा सिंह, उप जिलाधिकारी, कोरांव

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: नैनी जेल से फरार सजायाफ्ता कैदी कालीचरण गिरफ्तार, मुंबई भागने की फिराक में था बंदी