MP Apex Bank Recruitment 2024: ये नौकरी देगी हर महीने 1.5 लाख सैलरी, जल्द करें आवेदन

MP Apex Bank Recruitment 2024: ये नौकरी देगी हर महीने 1.5 लाख सैलरी, जल्द करें आवेदन

लखनऊ, अमृत विचारः गवर्नमेंट जॉब के लिए हर कोई तैयारी कर रहा है। ये खबर उन कैंडिडेट्स के लिए और भी खास है जो लोग बैंक में जॉब करने की तैयारी कर रहे हैं। एमपी एपेक्स बैंक ने बहुत से पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं। जिसके रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं। इन पदों के क्या है योग्याता और कैसे आवेदन करके अच्छी नौकरी पा सकते हैं इस बारे में जनना चाहते हैं तो यह डिटेल जरूर पढ़ ले आसानी होगी। 

नोट कर लें ये तारीख
एपेक्स बैंक बैंक कैडर ऑफिसर, बैंकिंग असिस्टेंट और असिस्टेंट मैनेजर आदि पदों के लिए भर्ती कर रही है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक 5 अगस्त से शुरू हो चुके है और रजिस्टर करने की आखरी तारीख 5 सितंबर 2024 है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए बैंक कुल 197 पदों पर भर्ती करेगा।

सावन 2024 (30)

कैसे करें अप्लाई
इन पदों के लिए केवल आवेदक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट apexbank.in. पर जाना होगा। जहां पर आप अप्लाई कर सकते हैं। सभी पदों की विस्तृत डिटेल इसी साइट पर दी गई है। इसके अलावा आप आगे के अपडेट भी यहीं से पता कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों पर आवेदक अपनी शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं। हर पद के लिए शिक्षण योग्यता अलग-अलग है। इसका डिटेल आप वेबसाइट पर डायरेक्ट देख सकते हैं। कैडर ऑफिसर पद के लिए यूजी, एमबीए, पीजी, सीए, बी.कॉम, एम.कॉम किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। बैंकिंग असिस्टेंट पद के लिए ग्रेजुएट स्टूडेंट अप्लाई कर सकते हैं। जिन्होंने कंप्यूटर कोर्स किया हो, वे भी आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए ग्रेजुएशन पास, कंप्यूटर साइंस या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में डिग्री किए हुए कैंडिडेट्स ही अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए 18 से 35 साल तक के उम्र के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा भर्ती आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार होगी, वहीं अगर आयु सीमा में आवेदकों को कुछ छूट मिलेगी। इसके अलावा अप्लाई करने के लिए क्या-क्या डिटेल लगेंगी वह आधिकारिक वेबसाइट पर दिया हुआ है। नोटिफिकेशन पर जातक चेक कर सकते हैं।

कैसे होगा सेलेक्शन 
इन पदों पर कई चरणों में सेलेक्शन होगा। सबसे पहले आवेदकों की लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद पर्सनल इंटरव्यू। इन दोनों चरणों को पास करने वाले कैंडिडेट्स ही डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन राउंड के लिए जाएंगे।

कितनी है सैलरी
एपेक्स बैंक के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1200 रुपये फीस देना होगा। वहीं एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स के आवेदकों के लिए यह शुल्क 900 रुपए है। सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के हिसाब से होगी। असिस्टेंट मैनेजर के लिए पर मंथ 1 लाख 5 हजार सैलरी है, कैडर ऑफिसर पद के लिए हर मंथ 1 लाख 43 हजार रुपए सैलरी है। अन्य पदों के लिए जानकारी साइट पर अपडेटिड हैं। 

यह भी पढ़ेः सावधान! 100 करोड़ युवा खतरे में, हेडफोन बना रहा बहेरा