Kanpur: पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष पर बढ़ीं संगठित अपराध की धाराएं, CJM कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

Kanpur: पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष पर बढ़ीं संगठित अपराध की धाराएं, CJM कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

कानपुर, अमृत विचार। पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को कोतवाली पुलिस ने पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष पर दर्ज डकैती व लेखपाल की ओर से नजूल की जमीन कब्जाने के प्रयास में दर्ज कराए गए मुकदमें में संगठित अपराध की धाराएं बढ़ा दी है। पुलिस ने कोर्ट में प्रपत्र दाखिल किए, इस दौरान अवनीश की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। 

सिविल लाइंस स्थित एक हजार करोड़ की नजूल की जमीन कब्जाने के प्रयास में बीते 28 जुलाई को लेखपाल विपिन कुमार ने कोतवाली में पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित, हरेंद्र मसीह, राहुल वर्मा, मौरिस एरियल, कमला एरियल समेत 13 नामजद व 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

वहीं सिविल लाइंस निवासी सैमुएल गुरुदेव ने डकैती, रंगदारी, छेड़छाड़ समेत अन्य संगीन धाराओं में अवनीश समेत 12 नामजद व 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने अवनीश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। दोनों मुकदमों में पुलिस ने जांच कर संगठित अपराध की धाराओं की बढ़ोत्तरी करने के लिए कोर्ट से समय मांगा था। 

शनिवार को कोतवाली पुलिस ने लेखपाल की ओर से दर्ज कराए मुकदमे में संगठित अपराध व साजिश की धाराएं बढ़ाई, जबकि डकैती के मुकदमें में साजिश की धाराओं में पहले ही मुकदमा दर्ज था, जिस कारण इस मुकदमें में संगठित अपराध की धाराओं में बढ़ोत्तरी की गई। कोतवाली पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में दोनों मुकदमों में बढ़ी धाराओं के प्रपत्र दाखिल किए।

यह भी पढ़ें- रामपुर: सपा नेता आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में बने दो भवन सील; लखनऊ से आई टीम ने की कार्रवाई, मची सनसनी

ताजा समाचार

Bareilly News | बरेली के जोगीनवादा में रास्ता रोकने से वापस लौटा जुलूस...। क्या बोले मुस्लिम?
Bareilly News | बरेली में दूसरे दिन भी जोगीनवादा में जुलूस-ए-मोहम्मदी रोका। भारी तनाव फोर्स डटी।
मुरादाबाद : श्री श्री रविशंकर ने कहा- अन्नदाता सुखी रहे, अगर किसान के आंसू बहे तो वह किसी काम का नहीं
PM मोदी ने भुवनेश्वर की झुग्गी बस्ती में पीएमएवाई लाभार्थियों से की बातचीत, लाभार्थी की पुत्रवधू ने खीर परोस कर दी जन्मदिन की बधाई
पीलीभीत: चिता से खोपड़ी उठा ले गया युवक, तंत्र विद्या से आखिर क्या करना चाहता था?
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष आज से शुरू, 2 अक्टूबर तक चलेंगे...ये है तर्पण की विधि