Kanpur: सीवर लाइन अधूरी छोड़कर भागा ठेकेदार, जनता परेशान, 50 मीटर काम के लिये फिर से जारी हुआ टेंडर

Kanpur: सीवर लाइन अधूरी छोड़कर भागा ठेकेदार, जनता परेशान, 50 मीटर काम के लिये फिर से जारी हुआ टेंडर

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव नवीन नगर में सीवर समस्या को दूर करने के नाम पर जलकल ने जनता को छलने की कोशिश की। जहां 200 मीटर पाइप लाइन डालनी थी वहां जलकल के ठेकेदार 150 मीटर ही पाइप लाइन डालकर भाग खड़ा हुआ। काम होने के बाद भी जब स्थानीय जनता को इसका लाभ नहीं मिला तो हंगामा शुरू हो गया। 

जमीन के अंदर पाइप लाइनों को दफन करने और कनेक्शन न करने का मामला बड़े अधिकारियों के पास पहुंचा तो आनन-फानन में 50 मीटर और पाइप लाइन डालने के लिये दोबारा टेंडर आमंत्रित कर दिये। जलकल के अधिकारियों के अनुसार अगले 15 दिनों में काम पूरा कर कनेक्शन कर दिया जायेगा जिससे नवीन नगर के लोगों को सीवर समस्या से निदान मिलेगी।

काकादेव में जलकल ने 15वें वित्त से लगभग 10 लाख रुपये से 150 मीटर सीवर लाइन डाली थी। यह लाइन शीलिंग हाईट्स स्कूल तक डाली गई और छोड़ दी गई। जलकल जेई सुशील मौर्या ने बताया कि यह कार्य ठेकेदार कंपनी मेसर्स रिलायबल ने किया था। उन्होंने बताया कि किसी कारण वश 50 मीटर सीवर पाइप लाइन नहीं डल पाई थी इसलिये कनेक्शन नहीं किया गया। 

उन्होंने बताया कि 50 मीटर सीवर लाइन डालने के लिये 4.80 लाख रुपये का अलग टेंडर आमंत्रित किये हैं। 6 अगस्त को टेंडर खुलने के बाद तुरंत वर्क आर्डर जारी किये जायेंगे। सुशील मौर्य ने बताया कि 10 दिनों में काम पूरा कर लिया जायेगा। जिसके बाद सीवर लाइनों को मुख्य लाइन से जोड़ दिया जायेगा। सीवर लाइन के शुरू होने से पूरे नवीन नगर में सीवर समस्या दूर हो जायेगी।

खोदकर डाल दी सड़क, लोग परेशान

सीवर लाइन डालने के काम के दौरान जलकल ने नगर निगम की सड़क को खोद दिया। इससे जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं। सड़क पर गड्ढों की वजह से राहगीरों को समस्या हो रही है। पीआईए के वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष अतुल सेठ ने बताया कि कई शिकायतों के बाद भी जलकल समस्या को सही नहीं करा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद जलकल अधिकारी नया टेंडर कर रहे हैं, अगर जनता ध्यान नहीं देती तो अधूरी सीवर लाइन जमीन में ही दफन हो जाती।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शहर के इन इलाकों में सुबह से शाम तक नहीं आई बिजली...उमस भरी गर्मी में लाखों लोग हुए परेशान

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया