प्रयागराज: घरवालों की डांट से नाराज होकर दो सगे भाई पहुंचे दिल्ली, घर से 60 हजार लेकर भागे

स्टेशन पर यात्रियों ने लूटने से बचाया, घरवालों ने किसी बात को लेकर लगाई थी फटकार

प्रयागराज: घरवालों की डांट से नाराज होकर दो सगे भाई पहुंचे दिल्ली, घर से 60 हजार लेकर भागे

प्रयागराज, अमृत विचार। शहर के करैली के रहने वाले दो सगे भाइयों ने घरवालो की डांट के बाद नाराज होकर घर से बिना बताये चले गये। दोनो के अचानक से लापता होने के बाद पूरा परिवार दोनों की तलाश करने लगे। दोनों भाई घर से 60 हजार रुपये भी ले गये। दिल्ली पहुंचने पर दोनों से लूट की कोशिश की गयी, लेकिन स्टेशन पर रहे यात्रियों ने उन्हें लूटने से बचा लिया। लोगों ने सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने उनके घरवालो का नंबर लेकर जानकारी दी। जिसके बाद घरवालों ने राहत की सांस ली। 

शहर के करेली इलाके सी ब्लॉक में रहने वाले जीशान इकबाल दुबई की कंपनी में नौकरी करते हैं। दोनों बच्चे इलाहाबाद पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। एक कक्षा 9 और दूसरा कक्षा सात का छात्र है। घरवालों के मुताबिक शनिवार को दोनों सुबह घर से स्कूल जाने को निकले और वापस घर नहीं लौटे। परेशान होकर तलाश में काफी खोजबीन की गयी। इसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों बच्चों की फोटो वायरल होने लगी।

घरवालों ने बताया कि अचानक दिल्ली से एक फोन आया कि दोनों बच्चे स्टेशन पर हैं। उनके पास काफी रुपए हैं। कुछ लड़के उनका पैसा लूटने की कोशिश में थे, लेकिन बच्चो के शोर मचाने पर स्टेशन पर यात्रियों ने लुटने से बचा लिया।

घरवालों ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार दिल्ली जामिया कॉलेज में प्रोफेसर हैं। जब उन्हें इसकी जानकारी दी गयी तो वह मौकेपर पहुंचकर बच्चों को अपने साथ ले गये। उन्होंने बताया कि घर में डांट पड़ी थी। जिसके बाद दोनों स्कूल के लिए निकले थे। लेकिन स्कूल न जाकर वह दोनों प्रयागराज जंक्शन पहुंच गये। दोनों बच्चे ट्रेन से दिल्ली पहुंच गए। बच्चों के स्कूल से न लौटने पर बौखला कर पूरे शहर में बच्चों को तलाश करने लगे। वहीं दोनों दिल्ली पहुंचकर रेलवे स्टेशन के बाहर भटक रहे थे। तभी बच्चों के पास रुपए देख स्टेशन पर दोनों से कुछ लोगों ने छीना-झपटी शुरु कर दी।

वहीं शोर मचाने पर कुछ यात्री पहुंचे और उन्हें बचा लिया।  दोनों भाइयों को लोगों ने बैठा लिया और घरवालों का मोबाइल नंबर लेकर फोन पर जानकारी दी। जिसके बाद घरवालों को राहत मिली। घरवालों के मुताबिक अब वह दोनों रिश्तेदार के घर पर पहुंच गये है।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: फरार कैदी कालीचरण के ठिकाने तक पहुंची लखनऊ एसटीएफ

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें