सुल्तानपुर: कच्ची दीवार गिरने से दबकर मौसेरी बहनों की मौत, जुड़वा बहनें घायल

चांदा कोतवाली के सोनावा गांव की घटना

सुल्तानपुर: कच्ची दीवार गिरने से दबकर मौसेरी बहनों की मौत, जुड़वा बहनें घायल
दो लड़कियों की मौत के बाद रोते विलखते परिजन

चांदा/सुल्तानपुर, अमृत विचार। क्षेत्र के सोनावा गांव में रविवार की रात कच्ची दीवार गिरने से छप्पर के नीचे सो रही चार लड़कियां घायल हो गई। घटना में एक लड़की की मौके पर ही दबकर मौत हो गई तो दूसरी मेडिकल कॉलेज लखनऊ में इलाज के दौरान जिन्दगी की जंग हार गई। तीसरी का पैर टूटा गया। एक अन्य को मामूली चोटे आई है। जिन लड़कियों की मौत हुई है वह मौसेरी बहनें है।

चांदा कोतवाली के सोनावा गांव के शिवशंकर निषाद की तीन बेटियां दर्पण (10), बबीना (17) एवं बीना (17) और मौसी के घर आई राधिका (8) पुत्री सुनील निषाद निवासी गलाहिता रविवार की रात कच्चे मकान में सो रही थी। रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे मिट्टी की बनी दीवार भर भराकर बच्चों के ऊपर गिर गई। चीख पुकार सुनकर जब तक परिजन व पड़ोसी पहुंचते तब तक दीवार के नीचे दबकर दर्पण की मौत हो चुकी थी। राधिका बुरी तरह घायल अवस्था में कराह रही थी।

एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर कमैचा ले जाया गया, जहां गंभीर हालत में चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लखनऊ पहुंचते-पहुंचते राधिका भी जिंदगी की जंग हार गई। उधर दर्पण और राधिका के साथ सो रही दो अन्य दो जुड़वा बहने बबीना और बीना भी घायल हो गई। बबीना का पैर टूट गया। बीना को भी मामूली चोटें आई हैं। राधिका अपने मौसी के घर आई थीं। वहीं, एक साथ दो बच्चियों की मौत से पूरे परिवार में मातम छाया है।

थाना अध्यक्ष रविंद्र सिंह ने बताया की मृत दर्पण के शव को परिवार वालों ने दफन कर दिया है। राधिका का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर: प्रतिष्ठापूर्ण बार चुनाव कल, 1863 अधिवक्ता करेंगे वोट...इस दिन आएंगे नतीजे