डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका में अपराध-अव्यवस्था और अशांति का कारण बनेंगी

डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका में अपराध-अव्यवस्था और अशांति का कारण बनेंगी

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिद्वंदी कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा उपराष्ट्रपति अमेरिका में अपराध, अव्यवस्था, अशांति और कत्लेआम का कारण बनेंगी। इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अब महज 100 दिन शेष बचे हैं। 

मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन (81) के नाम वापस लेने के बाद उपराष्ट्रपति हैरिस (59) राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की नयी उम्मीदवार हैं। राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने एक रैली के दौरान अपनी नयी प्रतिद्वंद्वी हैरिस को शनिवार को मिनीसोटा में मौजूदा राष्ट्रपति बाइडेन से भी खराब बताया। ट्रंप के साथ इस दौरान सीनेटर जे डी वैंस भी मौजूद थे। 

ट्रंप (78) ने कहा, अति उदारवादी कमला हैरिस हमारे देश में अपराध, अव्यवस्था, अशांति और कत्लेआम का कारण बनेंगी। मैं अमेरिका में कानून-व्यवस्था और न्याय लेकर आऊंगा। ट्रंप ने कहा कि दोबारा सत्ता में आने के बाद वह बाइडन-हैरिस प्रशासन की सीमाओं को खोलने की हर नीति को रद्द कर देंगे। उन्होंने कहा, हम सीमाएं पूरी तरह से बंद कर देंगे और हमारे देश में हो रही घुसपैठ पर लगाम लगाएंगे। अमेरिका की राजनीति में कोई भी व्यक्ति खुली सीमाओं के समर्थन में नहीं है। ट्रंप ने उपराष्ट्रपति के राजीनितक रिकॉर्ड पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस ने सैन फ्रांसिस्को की जिला अटॉर्नी रहते हुए पूरी काउंटी को तबाह कर दिया। पूर्व राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, कमला हैरिस असल में मार्क्सवादी जिला अटॉर्नी थी।

 उन्होंने सैन फ्रांसिस्को को तबाह किया और अब हमारे देश को तबाह करेंगी। ट्रंप ने साथ ही वादा किया कि वह व्हाइट हाउस में वापसी के बाद अमेरिका को ‘बिटकॉइन सुपरपावर’ बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह संपूर्ण उद्योग के लाभ के लिए पारदर्शी नियामक मार्गदर्शन तैयार करने के लिए एक सलाहकार परिषद की नियुक्ति करेंगे।

ट्रंप ने शनिवार को बिटकॉइन सम्मेलन के दौरान ‘क्रिप्टोकरेंसी’ को लेकर कई वादे किए जिसमें प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर को हटाने और ‘रणनीतिक राष्ट्रीय बिटकॉइन भंडार’ बनाने का वादा भी शामिल है। ट्रंप ने कहा, “मैं अमेरिका को दुनिया की क्रिप्टो राजधानी और बिटकॉइन महाशक्ति बनाने को सुनिश्चित करने के लिए योजना बना रहा हूं।

ये भी पढ़ें : कमला हैरिस को समझा जा रहा कमजोर, बोलीं- मैं जन-केंद्रित अभियान के बल पर चुनाव जीतूंगी