ENG v AUS : ट्रेविस हेड ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया 

ENG v AUS : ट्रेविस हेड ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया 

नॉटिंघम। ट्रेविस हेड (नाबाद 154) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शुरुआती एकदिवसीय को 36 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला कायम की। इंग्लैंड की टीम गुरुवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 50वें ओवर में 315 रन पर आउट हो गयी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवा कर 44वें ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर इस प्रारूप में लगातार 13वां मैच जीता। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हेड के वनडे करियर का यह छठा शतक था।

 उन्होंने 10 महीने पहले विश्व कप फाइनल में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में 137 रनों की ऐसी ही आक्रामक पारी खेली थी। इससे पहले बेन डकेट (95 रन) और विल जैक्स (62 रन) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 316 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की टीम ने 32 ओवर में दो विकेट पर 211 रन बना लिये थे लेकिन टीम 49.4 ओवर में 315 रन पर सिमट गई। डकेट ने 91 गेंद में 11 चौके जड़े जबकि जैक्स ने अपने तीसरे अर्धशतक के लिए 56 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान हैरी ब्रुक ने 39 और जैकब बेथेल ने 35 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा और मार्नस लाबुशेन ने तीन तीन विकेट झटके। ट्रेविस हेड ने दो विकेट प्राप्त किये। 

कप्तान मिशेल मार्श (10) के जल्दी आउट होने के बावजूद हेड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 129 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के जड़े। हेड को पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (32) और हरफनमौला कैमरून ग्रीन (32) के बाद मार्नस लाबुशेन (नाबाद 77) का अच्छा साथ मिला। उन्होंने लाबुशेन के साथ 107 गेंद में 148 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 AUCTION: फॉरन में होना आईपीएल का मेगा ऑक्शन, जाने कौन सा है देश

 

ताजा समाचार

महाराष्ट्र में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, कहा- कांग्रेस को ‘टुकड़े-टुकड़े गिरोह’ और शहरी नक्सली चला रहे हैं
Women's T20 World Cu : श्रीलंका की टीम में बाएं हाथ की स्पिनर इनोका रानावीरा की वापसी 
Muzaffarnagar News: कार से टकराकर पलटा स्कूली वाहन, 10 बच्चे घायल
अयोध्या: जनता से बदतमीजी और नामांतरण फ़ाइल गायब करने के आरोपों के बाद हटाया गया टैक्स बाबू
Farrukhabad: ब्राह्मण समाज के लोगों ने भाजपा कार्यालय पर दिया धरना...एमएलसी ने आश्वासन देकर कराया शांत, इस बात से थे नाराज
बहराइच पहुंचे मंत्री सूर्य प्रताप शाही, अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा सरकार में दंगाइयों का होता था सम्मान