अमित शाह ने नक्सलियों से की हथियार छोड़ने की अपील, कार्रवाई की चेतावनी

अमित शाह ने नक्सलियों से की हथियार छोड़ने की अपील, कार्रवाई की चेतावनी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को नक्सलियों से हिंसा छोड़ने और हथियार डालकर आत्मसमर्पण करने की अपील की साथ ही चेतावनी दी कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ व्यापक अभियान शुरू किया जाएगा। 

शाह ने छत्तीसढ़ में नक्सली हमले के 55 पीड़ितों को यहां अपने आवास से संबोधित करते हुए यह भी कहा कि 31 मार्च 2026 तक माओवाद को समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश से नक्सली हिंसा और विचारधारा को मिटाने का फैसला किया है। 

शाह ने कहा, ‘‘मैं नक्सलियों से अपील करता हूं कि वे हिंसा छोड़ दें, हथियार डाल दें और आत्मसमर्पण कर दें जैसा कि पूर्वोत्तर के उग्रवादियों ने किया है। अगर आप मेरी बात नहीं मानते हैं तो इस खतरे को खत्म करने के लिए जल्द ही एक व्यापक अभियान शुरू किया जाएगा।’’ 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों ने माओवादियों के खिलाफ अपने अभियानों में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है और यह समस्या अब छत्तीसगढ़ के सिर्फ चार जिलों तक सीमित रह गई है। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने एक बार पशुपतिनाथ (नेपाल) से तिरुपति (आंध्र प्रदेश) तक गलियारा बनाने की साजिश रची थी, लेकिन मोदी सरकार ने उसे नाकाम कर दिया। 

शाह ने कहा कि गृह मंत्रालय जल्द राज्य सरकार के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ के नक्सल हिंसा प्रभावित लोगों के लिए कल्याणकारी योजना तैयार करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘नौकरी, स्वास्थ्य सेवा और अन्य क्षेत्रों में कल्याणकारी कदमों के माध्यम से हम आपकी हरसंभव मदद करेंगे।’’  

यह भी पढ़ें:-सुप्रीम कोर्ट का YouTube चैनल हैक, इस कंपनी का हो रहा विज्ञापन

 

ताजा समाचार

Supreme Court ने केंद्र से पूछा- सिफारिशें दोहराने के बावजूद क्यों लंबित हैं जजों की नियुक्तियां
Unnao Loot: नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े चाकू व तमंचा के बल पर महिला से की लूटपाट...पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज
महिला रिश्तेदार ने इस अभिनेत्री लगाया 'Sex Racket' चलाने का आरोप, केस दर्ज
Deepawali से युवाओं और उद्यमियों के लिए कॉल सेंटर सुविधा...अब नया कारोबार शुरू करने के लिए दाैड़भाग करनी होगी कम
सिखों पर अमेरिका में की गई कथित टिप्पणी को लेकर Rahul Gandhi के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज
Kanpur: दीक्षांत में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को मिलेगी मानद उपाधि...इस दिन सीएसजेएमयू में होगा आयोजन