टनकपुर: भारी वाहनों के लिए पूरे दिन और हल्के वाहनों के लिए सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा टनकपुर-चम्पावत हाईवे

टनकपुर: भारी वाहनों के लिए पूरे दिन और हल्के वाहनों के लिए सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा टनकपुर-चम्पावत हाईवे

टनकपुर, अमृत विचार। टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को बड़े वाहनों के लिए दिनभर और छोटे वाहनों के लिए सुबह  6 बजे से अपराह्न  12 बजे तक बंद रहेगा।जानकारी देते हुए जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने बताया कि गुरुवार को स्वाला में सुबह से ही एन एच द्वारा बंद सड़क से मलबा हटाने का कार्य करते हुए दोपहर बाद छोटे वाहनों हेतु आवागमन सुचारू किया गया।

गुरुवार को पहाड़ी की ओर 6 मीटर चौड़ाई में मलबा हटाया गया। डीएम ने बताया कि एन एच अंतर्गत स्वाला किलोमीटर 106.300 जो अतिसंवेदनशील स्थल है उसमें लगातार पहाड़ी से मलबा गिरने के कारण यातायात अवरुद्ध हो जा रहा है, यहां से लगातार मलबा हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है।

गुरुवार को भी एन एच द्वारा उक्त स्थान में 7 मशीनों के माध्यम से मलवा हटाने का कार्य देर सायं तक किया गया। शुक्रवार को भी यह कार्य जारी रहेगा,ताकि सुरक्षात्मक रूप से आवागमन हो। इस कार्य को प्राथमिकता से कराया जा रहा है। शुक्रवार को भी सुबह से ही मार्ग को खोलने का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि सुरक्षा के मद्देनजर  भारी वाहनों के लिए पूरे दिन तथा हल्के वाहनों के लिए प्रातः 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक चम्पावत से टनकपुर के मध्य आवागमन पूर्णतया बंद रहेगा। इस संबंध में डीएम ने ने एन एच,पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।