अयोध्या: जनसुनवाई व समाधान रजिस्टर दुरुस्त न रहने पर आईजी ने लगाई फटकार

कुमारगंज, खण्डासा एवं इनायनगर थाना समाधान दिवस में पहुंचे आईजी प्रवीण कुमार

अयोध्या: जनसुनवाई व समाधान रजिस्टर दुरुस्त न रहने पर आईजी ने लगाई फटकार

मिल्कीपुर/ अयोध्या, अमृत विचार। यहां समाधान दिवस का नजारा बदला बदला सा रहा। सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। क्योंकि आयोजित समाधान दिवस में आईजी प्रवीण कुमार के आने की सूचना थी। 
   
करीब 12 बजे आईजी  कुमारगंज थाने में पहुंचे। सबसे पहले वहां मौजूद अपनी समस्या लेकर आए लोगों को एक-एक कर बुलाया और उनकी समस्या सुनना आरंभ किया। तभी वहां मौजूद पालपुर के रहने वाले मोहनलाल गुप्ता अपनी फरियाद सुनाते हुए आईजी प्रवीण कुमार से कहते हैं कि साहब 2021 से लगातार अब तक 32 बार सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण की शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला जिस पर आईजी ने तत्काल पुलिस व  राजस्व कर्मियों से मौके पर जाकर मामले का एक दिन में निस्तारण करने का निर्देश दिय।  

75 वर्षीय धनऊ अपने 60 वर्षीय भाई पारस के साथ 25 किलोमीटर साइकिल से दूरी तय कर थाने पहुंची थी। धूप में पसीने से तरबतर धनऊ अपने को संभालते हुए आईजी के पास पहुंचती हैं, जिस पर आईजी ने उन्हें सामने रखी कुर्सी पर बैठने के लिए कहा, पूछा क्या मामला है।  जिस पर धनऊ ने कहा कि साहब मेरे खेत पर पड़ोसियों ने कब्जा कर लिया है खेत बोने नहीं दे रहे हैं। जिस पर तुरंत ही निस्तारण करने का निर्देश राजस्व कर्मियों को दिया गया। पिठला गांव से गुड़िया जमीन के प्रकरण में ही मारपीट की शिकायत को लेकर आई थी उन्होंने जब अपना प्रार्थना पत्र आईजी के सामने रखा तो उसे पढ़ कर मौजूद पुलिसकर्मियों से इस प्रकरण के बारे में जानकारी मांगी जिस पर पुलिस कर्मी बंगले झांकने लगे सही जवाब न देने पर आईजी ने कमजोर पुलिसिंग व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त की तथा तत्काल मारपीट करने वाले आरोपी को पकड़ कर थाने लाने का निर्देश दिया। 

इसके बाद आईजी प्रवीण कुमार थाना खंडासा पहुंचे फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। थाना कोतवाली इनायत नगर पहुंचे वहां भी उन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनी एवं कुछ अभिलेखों का निरीक्षण भी किया।

ये भी पढ़ें -World Hepatitis Day: इलाज से बेहतर है बचाव, नशे की लत और टैटू का शौक कर रहा लिवर खराब

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें