Kanpur: एमएलसी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को गिनाईं समस्याएं, बोले- रिटायर शिक्षकों का रुका भुगतान जल्द दिलाया जाए

Kanpur: एमएलसी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को गिनाईं समस्याएं, बोले- रिटायर शिक्षकों का रुका भुगतान जल्द दिलाया जाए

कानपुर, अमृत विचार। शिक्षकों की लंबित मांगों पर शुक्रवार को एमएलसी ने शिक्षकों के साथ मिलकर जिला विद्यालय निरीक्षक का घेराव किया। इस दौरान कहा गया कि विभाग में शिक्षकों के कार्यों को देरी से निपटाया जाता है। सबसे ज्यादा रिटायर हो चुके शिक्षक परेशान होते हैं। रिटायर हो चुके शिक्षकों के रुके भुगतान के जल्द रिलीज करने सहित अन्य मांग की गईं। 

कानपुर-उन्नाव स्नातक खंड क्षेत्र से एमएलसी अरुण पाठक ने जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार से कहा कि रिटायर हो चुके शिक्षकों का रुका हुआ भुगतान जारी नहीं किया जा रहा है। शिक्षकों के न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) के तहत उनके वेतन में हो रही कटौती को समय पर खाते में भेजने और शिक्षकों के चयन वेतनमान व प्रमोशन के लंबित प्रकरणों को जल्द निस्तारित करने की मांग की। 

एमएलसी पाठक ने कहा कि दो दर्जन से ज्यादा शिक्षकों की विभिन्न समस्याएं डीआईओएस कार्यालय में काफी दिनों से लंबित हैं। यदि वे जल्द दूर नहीं की जाती तो शिक्षक प्रदर्शन को बाध्य होंगे। इस दौरान अतुल दीक्षित, गणेश शुक्ला, चंद्रमणि चौबे, पवन गुप्ता (पार्षद), अवधेश त्रिपाठी (पार्षद), सदगुरु मिश्रा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले- अटल घाट पर गंगा आरती की कराएं व्यवस्था, माघ मेला-2025 की कार्य योजना करें तैयार