बकाया मानदेय की मांग को लेकर रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

बकाया मानदेय की मांग को लेकर रोजगार सेवकों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

गोंडा, अमृत विचार। बकाया मानदेय भुगतान की मांग को लेकर शुक्रवार को मुजेहना ब्लाक के रोजगार सेवकों ने ब्लाक गेट के सामने प्रदर्शन किया।‌ रोजगार सेवकों ने अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझ कर उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उनका बजट अधिकारी दूसरे मदों ने खर्च कर रहे हैं। इस मनमानी से रोजगार सेवकों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उन्होने बीडीओ के माध्यम से जिलाधिकारी को मांगपत्र देकर मानदेय भुगतान कराए जाने की मांग की है।

मुजेहना ब्लाक की 62 ग्राम पंचायतों में कुल 46 रोजगार सेवक तैनात है। इनका काम गांव में मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराना तथा मनरेगा के कार्यों की देखभाल करना है। अलके बदले इन्हे 10 हजार रुपये प्रतिमाह का मानदेय  मिलता है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही से इन्हे हर महीने मानदेय नहीं मिल पाता। बीच बीच मे अधिकारी काम न किए जाने का बहाना बनाकर इनका मानदेय रोक लेते हैं। ग्राम रोजगार सेवक संघ कम अध्यक्ष चंद्रेश्वर शरण तिवारी बताया कि वर्ष 2023 में जनवरी से मार्च तक का मानदेय रोजगार सेवकों को नहीं दिया गया। इस वित्तीय वर्ष में भी 6 महीने से अधिक का मानदेय बकाया है। आरोप है कि जिले से बजट जारी होने के बावजूद बीडीओ स्तर से उनके मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मानदेय के लिए भेजे गए पैसे को अधिकारी डीजल पेट्रोल मद में खर्च कर ले रहे हैं। जब मानदेय की मांग की जाती है तो उन्हे टरका दिया जाता है। मानदेय को पैसे को दूसरे मद में खर्च करने में ब्लाक के वरिष्ठ लिपिक की भूमिका बताई जा रही है। मानदेय की मांग को लेकर शुक्रवार को रोजगार सेवकों ने प्रदर्शन करते हुए बीडीओ को मांगपत्र सौंपा है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर जल्द मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो वह अनिश्चित कालीन धरना देने के लिए बाध्य होंगे। 

इस मौके पर  चंद्रेश्वर तिवारी, रामपाल यादव, अब्दुल रहीम, दया शंकर पांडेय, मुजीब अंसारी, बच्चा राम, मनोज कुमार, प्रियंका देवी, हेमंत कुमार, नरेंद्र कुमार तिवारी, अयोध्या प्रसाद वर्मा, आवेश अंसारी, संजय श्रीवास्तव, श्याम नारायण तिवारी, ओम प्रकाश,धनीराम जायसवाल, कुंवर बहादुर समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच: स्टे के बाद भी ग्रामीण की जमीन पर समुदाय विशेष के लोगों ने बनवा लिया मकान, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया