Kanpur: खींचतान में फंसी भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारी ने पकड़ी रफ्तार; दर्शक क्षमता बढ़ाने का काम भी हुआ शुरू

Kanpur: खींचतान में फंसी भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की तैयारी ने पकड़ी रफ्तार; दर्शक क्षमता बढ़ाने का काम भी हुआ शुरू

कानपुर, अमृत विचार। यूपीसीए और खेल विभाग के बीच खींचतान में फंसी ग्रीनपार्क में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच की तैयारी अब रफ्तार पकड़ेगी। सांसद रमेश अवस्थी के प्रयास और प्रमुख सचिव खेल आलोक कुमार की सख्ती के बाद प्रकरण का पटाक्षेप हो गया है।

बुधवार से स्टेडियम और मैदान में मरम्मत और रखरखाव का काम गति पकड़ता नजर आया।  ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच 27 सितंबर से होना है। मंगलवार को प्रमुख सचिव खेल ने लखनऊ में हुई यूपीसीए और खेल विभाग की बैठक में मैच की तैयारियां जल्द शुरू कराने का आदेश दिया था। 

कमिश्नर अमित गुप्ता, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने इस बैठक में ऑनलाइन भागीदारी की थी। प्रमुख सचिव खेल ने साफ कहा कि अब ग्रीनपार्क की हालत जल्द सुधरनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि स्टेडियम में टूटी- फूटी दीर्घाएं जल्द सही कराई जाएं। मरम्मत का काम समय रहते पूरा किया जाए। न्यू प्लेयर्स पवेलियन में फटे सोफे, टूटे टाइल्स व शीशे बदले जाएं।

प्लास्टर, पुताई, सफाई व दर्शक क्षमता बढ़ाने का काम हुआ शुरू 

प्रमुख सचिव खेल के निर्देश का असर बुधवार को ग्रीनपार्क में नजर आया। यूपीसीए भवन के उखड़े प्लास्टर को ठीक करने का काम शुरू हो गया। जिम्मेदारों ने बताया कि भवन की रंगाई-पुताई भी होगी। मीडिया सेंटर
में लीकेज, टूटी कुर्सी व शीशा बदलने का काम जल्द पूरा होगा। सीमेंट की जो सीटें टूटी हैं उन्हें दुरुस्त किया जाना शुरू हो गया है। पवेलियन की टूटी कुर्सियां चिह्नित की जा रही हैं। मैदान में लगे ड्रेनेज सिस्टम को भी सही करने का काम तेज कर दिया गया।

यूपीसीए ने 1 करोड़ जमा किए, चुकाना होगा पूरा बकाया

यूपी टी-20 लीग के बकाया 10 करोड़ रुपये में यूपीसीए ने एक करोड़ जमा कर दिया है। शेष धनराशि पर फैसला टेस्ट मैच के बादलिया जाएगा। प्रमुख सचिव खेल ने कहा कि कोरोना काल का बकाया 25 लाख भी यूपीसीए को देना होगा। 

यह भी पढ़ें- Unnao: उपमुख्यमंत्री से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल; अधिग्रहण के दौरान 2014 में हुए करार की मांगे न पूरी होने को लेकर दिया पत्र