Kanpur News: IPS अफसर बनकर साइबर फ्रॉड ने दी 510 धमकी...महिला से हड़पे 66 हजार, जानें- पूरा मामला

कल्याणपुर थाना क्षेत्र का मामला, महिला से हड़पे 66 हजार

Kanpur News: IPS अफसर बनकर साइबर फ्रॉड ने दी 510 धमकी...महिला से हड़पे 66 हजार, जानें- पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के साथ पुलिस अधिकारी बनकर एक साइबर फ्रॉड ने धोखाधड़ी करके रुपये हड़प लिए। पीड़िता ने न्यायालय के आदेश पर आरोपी की खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

आईआईटी नानकारी कल्याणपुर निवासिनी अनामिका शर्मा के अनुसार 12 जून 2024 को कुछ अज्ञात लोगों ने इंटरनेट और इलेक्ट्रनिक मीडिया के माध्यम से उसने 66,200 रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पीड़िता के अनुसार इस घटना में आईपीएस अधिकारी बनकर उनको 510 कॉल कर धमकियां दी गईं। 

ठग ने पुलिस वाला बनकर उनके माता पिता और बाकी परिवार के लोगों को क्रिमिनल बता कर जान से मारने की धमकी दी और सोशल मीडिया और प्रेस के माध्यम से उसको बदनाम कर उसकी जिंदगी बर्बाद कर देने को कहा। कहा गया कि यदि वह अपने और अपने परिवार वालों के साथ ऐसा कुछ नहीं होने देना चाहती तो वह पैसे भेजे नहीं तो परिणाम अच्छे नहीं होंगे। 

जिससे वह डर के कारण यूपीआई से फोन के माध्यम से कई ट्रांजेक्शन करके 66, 200 रुपये दे दिए। पीड़िता का अनुसार कल्याणपुर थाने में शिकायत दर्ज करवाने गए तो कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद न्यायालय से न्याय की गुहार लगाई। इस संबंध में कल्याणपुर थाना प्रभारी सुधीर कुमार का कहना है कि न्यायालय के आदेश पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: पत्नी की हत्या करने वाले को आजीवन कारावास...बेटी ने कोर्ट में पिता के खिलाफ गवाही दी थी

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे